Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या में योगी के मंदिर पर चल सकता है योगी का बुलडोजर, ताला लगाकर रफूचक्कर हुआ फैन

यूपी के अयोध्या में स्थित सीएम योगी आदित्यनाथ के मंदिर पर जल्द ही बुलडोजर कार्रवाई की जा सकती है। मंदिर का निर्माण करवाने वाले युवक के चाचा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने के लिए मंदिर का निर्माण करवाया गया है। 

Ayodhya Babas bulldozer can run on CM Yogis temple fan escaped by locking
Author
First Published Sep 27, 2022, 1:32 PM IST

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में स्थित सीएम योगी आदित्यनाथ के मंदिर पर जल्द ही बुलडोजर चल सकता है। सीएम योगी के एक समर्थक ने उनका मंदिर बनवाया था। जिसके बाद यह मामला जितनी तेजी से चर्चा में आया था ठीक उतनी ही तेजी से विवादों में भी घिर गया। इस मंदिर का निर्माण अयोध्या के कल्याण भदरसा मजरे मौर्या का पुरवा में करवाया गया था। मंदिर में सीएम योगी की मूर्ति बनवाकर रोज-सुबह शाम आरती और भजन भी किए जाते थे। मंदिर के चर्चा में आने के बाद यह नए विवाद में फंस गया है। 

सीएम योगी के मंदिर पर चल सकता है बुलडोजर
दरअसल, मंदिर का निर्माण करवाने वाले प्रभाकर मौर्य पर उनके चाचा रामनाथ मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सरकारी जमीन को हड़पना चाहते हैं। इसकी जांच करवाने के लिए उन्होंने 21 सितंबर को सीएम योगी को इस मामले पर पत्र भी लिखा है। जिसके बाद यह चर्चाएं जोरों पर हैं कि योगी के इस मंदिर पर जल्द ही बुलडोजर चलाया जा सकता है। प्रभाकर मौर्य के चाचा ने कहा कि ग्राम समाज की बंजर जमीन पर कब्जा करने और पुलिस प्रशासन को गुमराह करने के लिए इस स्थान पर सीएम योगी की मूर्ति स्थापित कर पूजा-अर्चना शुरू की गई है। 

सरकारी जमीन पर कब्जा करने का लगा आरोप
सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा कर रामनाथ मौर्य ने मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई। वहीं प्रभाकर मौर्य मंदिर में ताला लटकाकर फरार हो गए। वहीं एसडीएम सोहावल ने इस मामले की जांच-पड़ताल शुरू करवा दी है। जानकारी के अनुसार, मामले की रिपोर्ट आने के बाद बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। ऐसे में यदि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा मिला तो मंदिर को भी तोड़ा जा सकता है। इससे पहले प्रभाकर ने बताया था कि उन्होंने अपने संकल्प के चलते मंदिर का निर्माण करवाया था। 

अयोध्या: रहस्यमय तरीके से गायब हो गई मंदिर से सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, बनवाने वाला भी लापता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios