Asianet News Hindi

सपा सांसद आजम खान निकले किताब चोर, मदरसे से गायब किताबें जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं

मुम्ताज सेन्ट्राल हॉल लाइब्रेरी से, चोरी की गई कीमती और तारीखी किताबें बरामद हुई हैं। पुलिस ने किताबों के साथ चार लाइब्रेरी संचालकों को भी हिरासत में लिया है। 
 

azam khan yet in another case of book forgery case
Author
Rampur, First Published Jul 30, 2019, 8:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर: सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद एंव कुलाधिपति आजम खां की यूनिवर्सिटी में स्थित मुम्ताज सेन्ट्राल हॉल लाइब्रेरी से, चोरी की गई कीमती और तारीखी किताबों का जखीरा बरामद हुआ है। पुलिस ने किताबों के साथ चार लाइब्रेरी संचालकों को भी हिरासत में लिया है। 

चोरी की गई किताबों की संख्या 200 से अधिक 

 सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर अचानक भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया। पीएसी के ट्रक और लगभग आधा दर्जन पुलिस के वाहनों में सवार पुलिस सीधे यूनिवर्सिटी के अंदर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी पर पहुंची और लाइब्रेरी में तलाशी शुरू कर दी। लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पुस्तकों के बीच उन्हें लगभग 200 ऐसी पुस्तक मिली हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह मदरसा आलिया से चोरी की गई पुस्तकें हैं। इस बाबत रामपुर के थाना गंज में 16 जून को जुबेर खान, तत्कालीन प्रिंसिपल मदरसा आलिया द्वारा एक शिकायत की गई थी के सैकड़ों साल पुरानी दुर्लभ किताबें और पाण्डुलिपियां चोरी कर ली गई है। उन्हें की तलाश करते हुए पुलिस को यह जानकारी मिली कि वह पुस्तकें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में होने की आशंका है। जांच करते हुए आज यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की सर्च की गई।

यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में सर्च के बाद पुलिस अधीक्षक रामपुर अजय पाल शर्मा ने बताया कि मदरसा आलिया से चोरी गई काफी पुस्तकें यहां बरामद हुई हैं जिनकी तादाद अभी तक 100 से अधिक है। लगातार ऐसी पुस्तकें और भी मिल रही हैं। इन पुस्तकों पर उस समय की मोहरे और मदरसा आलिया की निशानियां हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios