Asianet News HindiAsianet News Hindi

बसपा ने जारी की यूपी चुनाव के लिए प्रत्याशियों की नई लिस्ट, 2 जगह से बदल दिए पुराने घोषित उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने चौथे चरण की विधानसभा सीटों पर 8 प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी है। इस सूची में कुछ बची हुई वह बदलाव की गई विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। 
 

bahujan samaj party candidates list for fourth phase of up chunav 2022
Author
Lucknow, First Published Jan 30, 2022, 4:13 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) को लेकर आठ सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जारी की गई लिस्ट में पीलीभीत, सीतापुर, हरदोई और उन्नाव से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। 

पार्टी की ओर से पीलीभीत से मुस्ताक अहमद, बरखेड़ा से मोहन स्वरूप वर्मा, पूरनपुर से अशोक कुमार राजा, सेवटा आशीष प्रताप सिंह, सिधौली से पुष्पेंद्र कुमार, हरदोई से शोभित पाठक, मोहान से सेवक लाल रावत, भगवन्तनगर से बृज किशोर वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। 

आपको बता दें कि बसपा ने 28 जनवरी को चौथे चरण की 53 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की थी। उस लिस्ट में उन्नाव की मोहान सीट से विनय चौधरी को टिकट दिया गया था, जबकि भगवंतनगर सीट से प्रेम सिंह चंदेल को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया था। लेकिन रविवार को जारी की गई नई लिस्ट में इन जगहों पर नामों में बदलाव देखने को मिला। 

ज्ञात हो कि यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग की ओर से 8 जनवरी को किया गया। 403 विधानसभा सीटों पर उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी से होगी। इसके बाद 7 मार्च तक 7 चरणों में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे। 

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 61 और प्रत्याशियों का किया ऐलान, 24 महिलाओं का नाम भी नई लिस्ट में शामिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios