Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक हफ्ते पहले बच्चों के बीच हुई थी लड़ाई, हिंदू परिवार ने पलायन का किया ऐलान, मुस्लिम पर लगाया गंभीर आरोप

यूपी के जिले बाराबंकी में दो बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था लेकिन यह विवाद बड़ों तक पहुंच गया। जिसके बाद एक पक्ष ने पलायन करने का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही दूसरे पक्ष पर गंभीर आरोप भी लगाए है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Barabanki fight between children Hindu family announced exodus made serious allegations against Muslim
Author
First Published Sep 10, 2022, 12:46 PM IST

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के जिले बाराबंकी में बच्चों की लड़ाई बड़ों के बीच तक पहुंच गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष पलायन के लिए मजबूर हो गया। पीड़ित परिवार ने पलायन के लिए पोस्टर भी लगाए, जिसमें लिखा है कि मुस्लिमों की वजह से गांव छोड़ने को मजबूर हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। तो वहीं दूसरी ओर इस बात पर पुलिस का कहना है कि गांव में हिंदू परिवार को परेशान करने की कोई बात सामने नहीं आई है और अगर तहरीर आई तो कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई न होने पर गांव छोड़ने की धमकी
जानकारी के अनुसार शहर के कुर्सी थाना क्षेत्र के खिरकिया पुरवा गांव के मोहल्ले मोहसंड का है। जहां एक हिंदू परिवार की पलायन करने के पोस्टर के साथ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि बच्चों के बीच की लड़ाई बड़ों के बीच पहुंच गई। दोनों के बीच मामला इतना बढ़ गया कि अब हिंदू परिवार गांव से पलायन करने की बात कर रहा है। परिवार का आरोप है कि दबंग मुस्लिम उनके साथ मारपीट करते हैं, पर अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हिंदू परिवार दूसरे पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है। इतना ही नहीं कोई कार्रवाई नहीं होने पर गांव छोड़ने की बात भी कह रहा है। 

एक हफ्ते पहले बच्चों में हुई थी लड़ाई
दरअसल बीते दो सितंबर को मोहल्ले के दो बच्चों अजय और आदिल में लड़ाई हुई थी। आदिल ने अजय को उठाकर पटक दिया था। इस घटना के बाद जब पीड़ितों ने इसकी शिकायत आदिल के परिवार से की तो आरोपी पीड़ित के घर में घुस गए। इतना ही नहीं हिंदू परिवार का आरोप है कि अश्लील हरकत के साथ गंदी-गंदी गालियां भी दी। इसके अलावा मारपीट करने के बाद जान से मारने की धमकी भी दी। इसी मामले में पुलिस ने 151 के तहत कार्रवाई भी की गई थी। पीड़ित हिंदू परिवार ने पलायन के लिए पोस्टर भी लगाए और लिखा है कि हम मुस्लिमों की वजह से गांव छोड़ने को मजबूर हैं। हमें और हमारी रोजी-रोटी को बचा लो। 

तहरीर आने पर की जाएगी कार्रवाई
वहीं इस पूरे प्रकरण में पुलिस अधीक्षक डॉ अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि एक हफ्ते पहले बच्चों के बीच विवाद हुआ था, जो बड़ों तक पहुंच गया। उस समय पुलिस ने 151 के तहत कार्रवाई भी की थी। अखिलेश नारायण सिंह आगे कहते है कि उस गांव में 60 प्रतिशत हिंदू हैं, जबकि 40 प्रतिशत अल्पसंख्यक हैं। इस तरह में परिवार को अल्पसंख्यकों द्वारा परेशान करने  जैसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आई है। वो आगे कहते है कि अगर पुलिस के पास कोई तहरीर आएगी तो कार्रवाई की जाएगी। 

कुशीनगर में प्रेमी ने शादी से किया मना तो घर के बाहर धरने पर बैठ गई प्रेमिका, युवक को लेकर बोल दी ऐसी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios