Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाराबंकी: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ट्रक और बस में हुई टक्कर, पेट्रोलिंग टीम की लापरवाही बनी हादसे का कारण

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सुबह तीन बजे अनुबंधित बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में बस चालक समेत की लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

Barabanki Truck and bus collided on Purvanchal Expressway negligence of patrolling team became reason for accident
Author
First Published Aug 29, 2022, 2:09 PM IST

अभिनव सिन्हा
बाराबंकी
: उत्तर प्रदेश के नौ जिलों से गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आएदिन भीषण दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसी कड़ी में सोमवार सुबह तीन बजे आजमगढ़ से लखनऊ आ रही सवारियों से भरी बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 47 प्वांइट के समीप यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद घायल यात्रियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया है।

बस और ट्रक में हुई टक्कर
बताया जा रहा है कि इस हादसे में बस चालक समेत चार यात्रियों को गंभीर रूप से चोट आई है। डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। वहीं मामूली रूप से घायल हुए 9 यात्रियों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, सुबेहा थाना के समनामऊ गांव के समीप पहुंचते ही वहां पर पहले से खड़े एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक से भयंकर टक्कर हो गई। यह टक्कर इतनी हुई थी की बस का आगे का भाग पूरा क्षतिग्रस्त हो गया। बस चालक समेत बस में सवार यात्री इस हादसे में घायल हो गए।

कई लोग गंभीर रूप से घायल
बस कंडक्टर से मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची यूपीडा एंबुलेंस की मदद से घायल यात्रियों को इलाज के लिए सीएचसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर जय शंकर पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि कि बस चालक रंजीत यादव पुत्र राम सूरत, प्रभावती पत्नी पाखंडी, रविशंकर गौतम पुत्र राम स्वरूप, नीरज वर्मा पुत्र शंभू आदि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घयलों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है और 9 लोगों का इलाज कर उन्हें घर भेज दिया गया है।

डिवाइडर पर पहले से पलटा पड़ा था ट्रक
बस में सवार आजमगढ़ निवासी सोनू के अनुसार, हादसे के दौरान बस में सभी यात्री सो रहे थे। बस कंडक्टर ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त एक ट्रक पहले से डिवाइडर पर पलटा हुआ पड़ा था। तभी रान्ग साइड से सामने से भी एक ट्रक आ रहा था। इसी चकाचोंध के कारण यह हादसा हो गया। कंडक्टर के मुताबिक, डिवाइडर पर अगर पहले से ट्रक न पड़ा होता तो शायद यह हादसा नहीं होता। बताया जा रहा है कि बस में कुल 16 यात्री सवार थे। लगातार हो रही इन दुर्घटनाओं में कहीं न कहीं पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग टीम की लापरवाही सामने आ रही है।

बाराबंकी में युवक की हत्या कर कंटीले तारों पर फेंका शव, मृतक के मामा ने लगाया हत्या का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios