Asianet News Hindi

अयोध्या में ग्राम प्रधान का कारनामा, प्राथमिक स्कूल में क्वारंटाइन किए गए लोगों के साथ की शराब पार्टी

ग्राम प्रधान ने क्वारंटाइन किए गए लोगों के साथ शराब व मुर्गे की दावत उड़ाई। शराब पीने के बाद उनमे आपस में जमकर मारपीट हुई जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। अब जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं

beer party of people who quarantine in primary school in village of ayodhya kpl
Author
Ayodhya, First Published Apr 11, 2020, 5:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या(Uttar Pradesh ). कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासनिक अमला जी जान से जुटा हुआ है। अफसर दिन रात मेहनत कर मातहतों के साथ इस महामारी को रोकने के उपायों में जुटे हुए हैं। ऐसे में अयोध्या में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक ग्राम प्रधान ने क्वारंटाइन किए गए लोगों के साथ शराब व मुर्गे की दावत उड़ाई। शराब पीने के बाद उनमे आपस में जमकर मारपीट हुई जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। अब जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

मामला अयोध्या जिले के मिल्कीपुर तहसील का है। यहां के चौधरीपुर ग्राम पंचायत के सरकारी विद्यालय में कुछ लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। शुक्रवार की शाम क्वारंटाइन किए गए लोग आपस में भिड़ गए। उनमे आपस में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने जब वहां का नजर देखा तो उसके भी होश उड़ आगे। क्वारंटाइन किए गए लोग नशे में धुत थे। पुलिस ने मारपीट में घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। उसके बाद नशे में बवाल काट रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग कर शांत कराया गया। 

प्रधान ने रखी थी शराब पार्टी 
इस पूरे मामले की शुरुआती जांच में पुलिस को ग्राम प्रधान की भूमिका संदिग्ध मिली है। क्वारेंटाइन किए गए लोगों को प्रधान व उनके पुत्रों द्वारा शराब व मुर्गे की दावत देने की पुष्टि हुई है। पुलिस का कहना है कि सभी दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए जिला अधिकारी को रिपोर्ट भेजी जा रही है। बताया का रहा है कि क्वारंटाइन किए गए कुछ चहेते लोगों को प्रधान अमरनाथ यादव उनके पुत्र जितेंद्र, धर्मेंद्र द्वारा शराब व मुर्गा की पार्टी दी गई थी। शराब पीने के बाद लोगों ने आपस में जमकर मारपीट की थी। 

डीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश 
मामले में डीएम अयोध्या अनुज कुमार झा ने जांच कर दोषियों पर FIR के आदेश दिए हैं। पुलिस को प्रारम्भिक जांच में ग्राम प्रधान व उसके बेटों की संलिप्तता मिली है। पुलिस को जांच में पता चला है कि ग्राम प्रधान द्वारा क्वारंटाइन किए गए लोगों में से अपने चहेतों के लिए अंग्रेजी शराब व मुर्गा मंगवाया गया था। उसे पीने के बाद वो होश खो बैठे एक आपस में भी भिड़ गए। हांलाकि समय रहते गांव के चौकीदार ने पुलिस को सूचना दे दी जिससे स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios