शीतकालीन सत्र से पहले सपा नेताओं ने विधानसभा में दिया धरना, CM योगी ने बांधे मुलायक सिंह की तारीफों के पुल

| Dec 05 2022, 01:09 PM IST

शीतकालीन सत्र से पहले सपा नेताओं ने विधानसभा में दिया धरना, CM योगी ने बांधे मुलायक सिंह की तारीफों के पुल

सार

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की सोमवार से शुरुआत हुई है। सत्र के शुरू होने से पहले विधानमंडल में पूर्व में दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। सीएम योगी ने कहा कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन सभी के लिए दुखद है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज यानि कि सोमवार से शुरू हो गया है। बता दें इस बार शीतकालीन सत्र केवल दिन दिन चलेगा। वहीं सोमवार को विधानमंडल में पूर्व में दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हम सभी के लिए दुखद है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह जमीन से जुड़े हुए नेता थे। मुलायम सिंह के सामाजिक कार्य अविस्मरणीय रहे। वहीं शीतकालीन सत्र में राज्य सरकार का पहला 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 

सपा नेताओं ने विधानसभा के अंदर किया धरना
शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले योगी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। वहीं शीतकालीन सत्र से पहले ही विधानसभा के अंदर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने समाजवादी पार्टी ने नेता धरने पर बैठ गए। इस दौरान सपा नेताओं ने बीजेपी पर उपचुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा सपा विधायक, MLC और रालोद विधायक ने सरकार विरोधी स्लोगन लिखी तख्तियां भी लहराईं। महंगाई, बेरोजगारी, कानून, स्वास्थ्य व्यवस्था, किसानों के कई मुद्दे को लेकर सपा नेताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए। वहीं विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने सपा विधायक नाहिद हसन ने विधायक पद की शपथ भी ली।

Subscribe to get breaking news alerts

सपा विधायक नासिद हसन ने ली शपथ
बता दें कि यूपी विधानमंडल की शुरुआत से पहले सीएम आवास पर हुई कैबिनेट बैठक में सदन चलाए जाने को लेकर मंथन किया गया। वहीं हाईकोर्ट से जमानत पाकर चित्रकूट जेल से बाहर निकले कैराना से सपा विधायक नासिद हसन ने भी सोमवार को शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने विश्राम कक्ष में सपा विधायक नाहिद हसन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सपा नेता नाहिद ने जेल से ही विधायकी का चुनाव जीता था। जेल में रहन के कारण वह शपथ नहीं ले पाए थे। आज यानि कि सोमवार से शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई है।

UP में जातिगत रैलियों पर लगेगी रोक? HC ने BJP, सपा, कांग्रेस, बसपा और चुनाव आयुक्त को नोटिस जारी कर मांगा जवाब