Asianet News Hindi

यूपी उपचुनाव : नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपाइयों ने कानपुर में काटा बवाल

यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नामांकन के अंतिम दिन आज भाजपा ने 10 व उसकी सहयोगी पार्टी अपनादल ने एक सीट पर नामांकन दाखिल किया। अपनादल को उपचुनाव में प्रतापगढ़ जिले की प्रतापगढ़ सदर विधानसभा सीट मिली है। 

bjp candidates filled the form on the last day of nomination
Author
Lucknow, First Published Oct 1, 2019, 1:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (UTTAR PRADESH ). यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नामांकन के अंतिम दिन आज भाजपा ने 10 व उसकी सहयोगी पार्टी अपनादल ने एक सीट पर नामांकन दाखिल किया। अपनादल को उपचुनाव में प्रतापगढ़ जिले की प्रतापगढ़ सदर विधानसभा सीट मिली है। जिसपर भाजपा के पूर्व जिलामंत्री राजकुमार पाल को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं कानपुर में अंतिम दिन नामांकन करने पहुंचे सपा प्रत्याशी के समर्थको ने नामांकन के समय बिजली जाने से बवाल काटा। 

लखनऊ कैंट समेत अन्य सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया। लखनऊ में कैंट से उम्मीदवार सुरेश तिवारी के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा मौजूद रहे। चित्रकूट की मानिकपुर सीट से प्रत्याशी आनंद शुक्ला के साथ योगी सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह मौजूद रहे। वहीं अंतिम दिन प्रतापगढ़ और कानपुर में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया।  

सपा प्रत्याशी ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में भरा नामांकन पत्र 
कानपुर में गोविंद नगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी सम्राट विकास यादव सोमवार दोपहर नामांकन करने पहुंचे। लेकिन तभी बिजली कट गई। सपा प्रत्याशी ने टार्च की रोशनी में नामांकन पर्चा दाखिल किया। इससे नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने इसके लिए प्रदेश सरकार और केस्को के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया।

 प्रतापगढ़ में तीन प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन   

प्रतापगढ़ में अंतिम दिन भाजपा व अपनादल के संयुक्त उम्मीदवार राजकुमार पाल ने नामांकन किया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री मोती सिंह, मंत्री स्वाती सिंह, सांसद संगमलाल गुप्ता , पूर्व विधायक बृजेश मिश्र सौरभ मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी ने भी नामांकन दाखिल किया। सदर तहसील में नामांकन करने पहुंचे नीरज के साथ पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी व पूर्व विधायक अजय राय भी मौजूद रहे । वहीं सपा प्रत्याशी बृजेश वर्मा पटेल ने भी अंतिम दिन नामांकन किया।

उत्तरप्रदेश में 11 सीटों पर उपचुनाव
दरसअल, विधानसभा की 11 सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान हो गया गया है। 21 अक्टूबर को सभी सीटों पर मतदान होगा। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 30 सितंबर नामांकन की आखिरी तारीख है। उप्र में जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट, गंगोह, मणिकपुर, बलहा (एससी), इगलास (एससी), जैदपुर (एससी), गोविंदनगर और घोसी में उपचुनाव होना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios