Asianet News HindiAsianet News Hindi

AMU में हिंसा के बाद छात्रों से होगी नुकसान की भरपाई, 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें, बीते 15 दिसंबर को सीएए के खिलाफ यूनिवर्सिटी में उग्र प्रदर्शन हुए थे, जिसमें सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान हुआ।

case filed against 10 thousand amu students after caa protest KPU
Author
Aligarh, First Published Dec 28, 2019, 12:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़ (Uttar Pradesh). नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें, बीते 15 दिसंबर को सीएए के खिलाफ यूनिवर्सिटी में उग्र प्रदर्शन हुए थे, जिसमें सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान हुआ। इसी नुकसान की भरपाई के लिए आरएएफ की ओर से भी केस दर्ज कराया गया है। वहीं, छात्र संघ का कहना है, पुलिस ने ज्यादती की है।

क्या है पूरा मामला
दर्ज किए गए केस में आरएएफ के नुकसान का उल्लेख है। कमांडेंट की ओर से सरकारी कार्य में बाधा, बल्वा व 144 के उल्लंघन की धाराओं में दर्ज कराए गए केस में कहा गया है कि डीएम के बुलावे पर उनकी वाहिनी ने दो कंपनियां एएमयू सर्किल में तैनात की थी। इस दौरान उपद्रवियों और छात्रों की भीड़ ने हंगामा करते हुए हमला बोल दिया। भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हल्का लाठी चार्ज किया गया। 

केस में किया गया इन नुकसान का उल्लेख
दर्ज केस के अनुसार, बवाल में एक वरुण वाहन, एक फायर टेंडर वाहन, दो वज्रा वाहन, एक टाटा बस, एक आयशर वाहन क्षतिग्रस्त हुए। इसके अलावा आरएएफ के जो नॉन एलेथिकल हथियार चले, खर्च हुए या क्षतिग्रस्त हुए। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अमित कुमार के अनुसार एएमयू बवाल में जो दो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उन्हीं में इसे शामिल किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios