Asianet News Hindi

सिपाही के पास नहीं था हेल्मेट-लाइसेंस-इंश्योरेंस, कटा 5800 रुपए का चालान

सारे थानों में वायरलेस के द्वारा सूचित कर दिया गया है अगर कोई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के पाया गया, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

challan cut of policeman while riding bike without helmet
Author
Gorakhpur, First Published Sep 10, 2019, 2:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश). नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आम आदमी के साथ साथ पुलिसवालों का भी भारी भरकम चालान कटने लगा है। मंगलवार को गोरखपुर के एसपी टैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा और उनकी टीम ने गणेश चौराहा पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सभी चालकों का हेल्मेट, ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के कागजात चेक किए गए। इस दौरान एक भी कागजात कम होने या हेल्मेट नहीं होने पर तुरंत चालान किया गया।

इस चेकिंग अभियान के बीच एक सिपाही गणेश चौराहे से होकर गुजर रहा था। उसके पास न तो हेल्मेट था, न गाड़ी का इंश्योरेंस और न ही लाइसेंस। एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर उस सिपाही का 5800 रुपए का चालान काटा गया। आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया, कानून की नजर में सब बराबर हैं। चाहे जनता हो या पुलिसकर्मी, जो नियम कानून का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस क्रम में सारे थानों में वायरलेस के द्वारा सूचित कर दिया गया है अगर कोई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के पाया गया, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। कोई इस गलतफहमी में न रहे कि वह पुलिस विभाग का है, तो कार्रवाई नहीं होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios