Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर एनकाउंटर: 8 पुलिसवालों की मौत के जिम्मेदार चौबेपुर एसओ विनय तिवारी तो नहीं, जानें क्यों हो रहा शक!

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या के मामले में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही थी। इसी के चलते प्रारम्भिक जांच के बाद विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया। उनके स्थान पर कृष्ण मोहन राय को चौबेपुर थाने का नया एसओ बनाया गया है

Chaubepur SO Vinay Tiwari suspended suspected to be informant kpl
Author
Kanpur, First Published Jul 4, 2020, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर(Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या के मामले में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही थी। इसी के चलते प्रारम्भिक जांच के बाद विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया। उनके स्थान पर कृष्ण मोहन राय को चौबेपुर थाने का नया एसओ बनाया गया है। दरअसल 8 पुलिसवालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे का गांव बिकरू इसी थाना क्षेत्र में आता है। STF एसओ विनय तिवारी से इस मामले में पूछताछ कर रही है। 

जानलेवा हमले के एक मामले में एसओ चौबेपुर विनय तिवारी घटना के दो दिन पहले विकास दुबे को पकड़ने गए तो उसने एसओ चौबेपुर से हाथापाई की थी। इसके बाद थानाध्यक्ष ने शिकायतकर्ता की फ़रियाद पर ध्यान नहीं दिया और खुद से हुई बदसलूकी की चर्चा किसी से नहीं की। अब इस पूरे मामले में एसओ की भूमिका को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। हांलाकि अब एसओ विनय तिवारी से STF व आलाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

Chaubepur SO Vinay Tiwari suspended suspected to be informant kpl

सबसे पीछे चल रहे थे एसओ चौबेपुर 
बताया जा रहा है कि पुलिस की टीमें बिकरू गांव दबिश देने के लिए पहुंचीं तो चौबेपुर थाना प्रभारी जेसीबी के पास ही रुक गए और बाकी के पुलिसकर्मी आगे बढ़ गए। जबकि चौबेपुर थाना प्रभारी को गांव की भौगोलिक स्थिति की जानकारी अच्छी तरह से थी, उन्हे आगे होना चाहिए था। प्रारम्भिक जांच में ये भी सामने आया है कि जब बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू की तो एसओ चौबेपुर विनय तिवारी मौके से नदारद हो गए। अब इस पूरे मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के शक की सुई एसओ चौबेपुर विनय तिवारी की ओर घूम गई है। बताया जा रहा है कि विनय तिवारी पर पुलिस मूवमेंट की मुखबिरी बदमाशों से करने का भी शक है।

Chaubepur SO Vinay Tiwari suspended suspected to be informant kpl

विकास दुबे के नेपाल भागने की भी आशंका
8 पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी 50 हजार के इनामी गैंगगेस्टर विकास दुबे की तलाशी का अभियान लगातार जारी है। उधर, शासन के निर्देश पर पुलिस विकास दुबे के घर भारी पुलिस फोर्स व कई जेसीबी लेकर पहुंची और पिता रामकुमार दुबे को घर के बाहर निकालकर घर गिराने की प्रक्रिया शुरू कर दिया । इसके साथ ही विकास दुबे की तलाश में पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं। विकास दुबे के नेपाल भागने की भी आशंका के चलते लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट पर है। लखीमपुर खीरी की एसपी पूनम ने बताया, नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है। यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा है, चार थाने हैं, हर जगह फोटो चस्पा कर दी गई है। एसएसबी के अधिकारियों से बात हो गई है। जिले के बॉर्डर पर भी अलर्ट है और जांच की जा रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios