Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM योगी ने प्रदेश के स्कूलों को दिए निर्देश, वैक्सीनेशन कराने वाले बच्चों को मिलेगा 2 दिनों का अवकाश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने हेतु प्रदेश के स्कूलों को वैक्सीनेशन कराने वाले बच्चों को छुट्टी के निर्देश दिए हैं।

CM Yogi gave instructions to the schools of the state children who get vaccination will get 2 days leave
Author
Lucknow, First Published Jan 3, 2022, 7:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) की ओर से लगातार वैक्सीनेशन (Vaccination) पर जोर दिया जा रहा है। जिसके चलते सोमवार को पूरे प्रदेश भर में 15 से 18 वर्ष की उम्र वाले बच्चों को  वैक्सीनेटेड करने के लिए नए अभियान की शुरुआत की गई। इसी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने हेतु प्रदेश के स्कूलों को वैक्सीनेशन कराने वाले बच्चों को छुट्टी के निर्देश दिए हैं।

बच्चों को दो दिन का मिलेगा अवकाश : CM योगी
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बच्चों के वैक्सीनेशन से जुड़े अभियान की शुरुआत करने के साथ साथ उनकी सुविधा के लिए प्रदेश के स्कूलों को बड़ा आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन वाले दिन तथा अगले दिन वैक्सीनेशन कराने वाले बच्चों को स्कूल से छुट्टी दी जाएगी। सीएम योगी की ओर से यह आदेश बच्चों को वैक्सिनेशन की लिए प्रेरित करने हेतु दिया गया है। 

आज से शुरू हुआ बच्चों के वैक्सीनेशन का महा अभियान
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के गति पकडऩे के साथ ही ओमिक्रान वैरिएंट के प्रभावी होने के बीच में उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार से बच्चों (15 से 18 वर्ष) का टीकाकरण प्रारंभ कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर प्रदेश के किशोरों को टीके के रूप में आज से कोरोना का सुरक्षा कवच मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में 15 से 18 साल के बच्चों के कोविड टीकाकरण का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौके पर कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सरकार सतर्क है और सभी ऐहतियात बरते जा रहे हैं।

यूपी में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 572 नए मरीजों के साथ 2261 तक पहुंचा एक्टिव केस का ग्राफ

COVID-19 Vaccination: आज से शुरू होगा 15-18 साल के बच्चों का टीकाकरण, 7.9 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन

Covid Update: 24 घंटे में मिले 32 हजार नए रोगी, महाराष्ट्र और बंगाल ने बढ़ाई टेंशन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios