Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम की सुरक्षा में ड्रोन के साथ चप्पे-चप्पे पर कमांडो तैनात, छतों से अर्धसैनिक बल रख रहा पैनी नजर, इंटरनेट बंद


शहर में हिंसा के बाद से खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। पुलिस ने हजरतगंज की तरफ आने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की है। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो हर तरफ नजर रख रही है। 

Commandos with drone in PM's security, rooftop paramilitary forces keep a close watch, internet closed
Author
Lucknow, First Published Dec 25, 2019, 11:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश ) । पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर हाई अलर्ट है। 19 दिसंबर को शहर में उपद्रव के बाद चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। हजरतगंज इलाके में रुफ टॉप पर कमांडो तैनात किए गए हैं, जो छतों से निगरानी कर रहे हैं। पुराने लखनऊ में भी अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। 

इंटरनेट सेवाएं बंद
प्रधानमंत्री के दौरे पर भी प्रदर्शन हो सकते हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा बलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। एयरपोर्ट से लोकभवन तक अद्धसैनिक बल, पीएसी की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई है। कार्यक्रम स्थल के करीब दो किमी तक की एरिया छावनी में तब्दील है। साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं, जो रात में चालू होने की उम्मीद है।

लोकभवन में 22 मजिस्ट्रेट तैना
लोक भवन में 22 मजिस्ट्रेट की तैनात किए गए हैं। एडीएम प्रशासन विश्व भूषण मिश्रा ने बताया 4 एडीएम, 8 एसडीएम, 11 तहसीलदार ड्यूटी लोकभवन के अंदर लगाई गई है।

खुफिया विभाग ने सौंपी है रिपोर्ट
शहर में हिंसा के बाद से खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। पुलिस ने हजरतगंज की तरफ आने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की है। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो हर तरफ नजर रख रही है। 

यह है पीएम का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोकभवन में लगाई गई पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर ढाई बजे करीब राजधानी एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से लोकभवन के लिए चॉपर से लॉमार्ट कॉलेज पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लोक भवन जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे। दोनों ही कार्यक्रम लोक भवन में होंगे। लोक भवन से ही प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। करीब पांच बजे प्रधानमंत्री दिल्ली प्रस्थान करेंगे। 

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios