Asianet News Hindi

हर जिले में होगा कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर, कोविड केयर फंड में मिल रहा सबका सहयोग

सीएम योगी ने कहा है कि हर जिला मुख्यालय पर कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में कोविड केयर फंड की स्थापना की गई है। इस कोविड केयर फंड में जन प्रतिनिधियों के साथ समाज के हर तबके का व्यापक समर्थन मिल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड केयर फंड का उपयोग टेस्टिंग फैसिलिटी को बढ़ाने में किया जाएगा।

corona sample collection center open in every district up kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 7, 2020, 3:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में देश इकट्ठा दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने के चलते यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 333 पहुंच गई है। संकट की इस घड़ी में कोविड केयर फंड में लोगों का खूब सहयोग भी मिल रहा है। अब सीएम योगी ने कोरोना से चल रही जंग में एक और ऐलान कर दिया है। सीएम ने कहा है कि अब हर जिले में कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर होगा। 

सीएम योगी ने कहा है कि हर जिला मुख्यालय पर कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में कोविड केयर फंड की स्थापना की गई है। इस कोविड केयर फंड में जन प्रतिनिधियों के साथ समाज के हर तबके का व्यापक समर्थन मिल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड केयर फंड का उपयोग टेस्टिंग फैसिलिटी को बढ़ाने में किया जाएगा। कोविड लेवल-1, 2 और 3 हॉस्पिटल की संख्या को बढ़ाने में इसका इस्तेमाल होगा। कोरोना के खिलाफ जिन सहायक उपकरणों की जरूरत है उसकी मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाई जाएगी। 

सभी मेडिकल कॉलेज में बनेगा टेस्ट लैब
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पास 24 सरकारी मेडिकल कॉलेज है, जिसमें से 10 में टेस्टिंग लैब है। इनको अपग्रेड किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि सभी 14 मेडिकल कॉलेज में भी टेस्टिंग लैब स्थापना का निर्देश दिया गया है। प्रदेश के सभी जिलों में सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाने का फैसला किया गया है। 

लॉकडाउन में करें सहयोग 
लॉकडाउन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें। इस संकट की घड़ी में सभी एक रहें और सरकार की मदद करें। उन्होंने कहा कि अगर आप सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे तो सरकार किसी भी तरह की कोताही नहीं छोड़ेगी, जिससे किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो। इस बात का साफ निर्देश दिया गया है कि कहीं भी भोजन का संकट न हो और कोई भी इलाज के लिए न भटके। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios