Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP : पूर्वांचल में आज हर्क्यूलस से मोदी की लैंडिंग, जगुआर, सुखोई, मिराज करेंगे एयर शो

यूपी चुनाव (Up election2022) के नजदीक आने के साथ ही विकास कार्य भी तेज हो रहे हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) यहां बन रहे 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal express way) को देश को समर्पित करने जा रहे हैं।

hercules Plane Modi Jaguar Sukhoi Miraj fighter Jet Purvanchal express way Up election 2022
Author
Lucknow, First Published Nov 15, 2021, 10:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। 341 किमी लंबे इस एक्सप्रेस वे को बनाने में 36 महीने का वक्त लगा है।  22,500 करोड़ की लागत से बना यह एक्सप्रेस वे पूर्वांचल में विकास के नए द्वार खोलेगा। सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने  एक्सप्रेस वे के एयर स्ट्रिप पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया।  
इस एयरस्ट्रिप पर प्रधानमंत्री के सामने एयर शो होंगे। इसमें मिराज-2000, सुखोई-30 और जगुआर विमान हिस्सा लेंगे। उसके पहले प्रधानमंत्री मोदी खुद हर्क्यूलस विमान (hercules Plane) से इसी पूर्वांचल एक्सप्रेस के बीच बनी हवाई पट्टी पर उतरेंगे।

तीन दिनों से रिहर्सल जारी 
मोदी के आगमन को लेकर पिछले 3 दिनों से यहां विमानों के टचडाउन की रिहर्सल हो रही है। प्रधानमंत्री (PM) के सामने विमान इस एयर स्ट्रिप पर सिर्फ टच एंड गो का शो ही नहीं दिखाएंगे, बल्कि तीनों फाइटर प्लेन (Fighter Plane) जैगुआर, मिराज और सुखोई युद्ध के समय में कैसे काम करते हैं इसका भी प्रदर्शन करेंगे। आखिर में तीन किरण वाले एयर को भी दिखाया जाएगा। एसीएस गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे रिकॉर्ड वक्त में तैयार हुआ यह बेहतरीन एक्सप्रेसवे है।

क्रेडिट लेने अखिलेश ने ट्वीट किया फोटो 
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले इसका क्रेडिट लेने की होड़ मच गई है। सोमवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि यह एक्सप्रेस वे मेरी सोच का नतीजा है। मैंने ही इसका शिलान्यास किया था। उन्होंने इसका एक फोटो भी ट्वीट किया। हालांकि, योगी आदित्यनाथ का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसका शिलान्यास किया था और वह ही इसका उद्घाटन कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें
RajKummar Rao ने Patralekhaa से रचाई शादी, सामने आई वेडिंग की खूबसूरत तस्वीरें
Junior Women's Hockey World Cup 2021: भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा, 18 सदस्यीय टीम की कमान लालरेमसियामी को

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios