Asianet News HindiAsianet News Hindi

CORONA VIRUS: भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच पर संकट, 15 मार्च को लखनऊ में होना है मैच

 लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में 15 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रिकेट मैच पर संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। दरअसल राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ये मैच कराने के पक्ष में नहीं दिख रहा है।

india and south africa cricket match in lucknow kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 12, 2020, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ) . लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में 15 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रिकेट मैच पर संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। दरअसल राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ये मैच कराने के पक्ष में नहीं दिख रहा है। स्टेडियम में एक साथ हजारों लोगों के एकत्रीकरण से संक्रमण की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजी है। 

बता दें कि आने वाले 15 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच होना है। लेकिन इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने इस मैच के लिए अपनी सेवाएं देने में कठिनाई जाहिर की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरकार को अवगत इससे अवगत कराया गया है। अब इस पर अंतिम निर्णय प्रदेश सरकार को लेना है। 

WHO की गाइडलाइन का दिया हवाला 
स्वास्थ्य विभाग ने डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का हवाला दिया है, जिसमें कहा गया है कि एक स्थान पर भीड़ इकट्ठा होनी नहीं चाहिए। गाइडलाइन में कोरोना वायरस वाले शहर में भीड़ इकट्ठा करने से बचने का सुझाव दिया गया है।  बता दें की लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की पुष्टि होने के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios