Asianet News HindiAsianet News Hindi

बालकनी में गिरा घायल कबूतर, लग गया एक लाख रुपए का चूना


अभिषेक का आरोप है कि गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च कर उस पर कॉल करने पर कॉलर ने पांच रुपये की फीस ऑनलाइन भेजने की बात कही। इसी बहाने आरोपी ने एक लिंक भेजा, जिस पर क्लिक करने के बाद उन्होंने कुछ जानकारी भरी। साथ ही पांच रुपये का भुगतान भी किया। मगर, इसी दौरान उनके खाते से पांच और ट्रांजेक्शन कर कुल एक लाख रुपये निकाल लिए गए।

Injured pigeon fell on the balcony, lost one million asa
Author
Ghaziabad, First Published Mar 16, 2020, 7:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गाजियाबाद (Uttar Pradesh) । घर के बालकनी में गिरे जख्मी हालत में गिरे कबूतर का इलाज कराना एक शख्‍स को महंगा पड़ गया। इलाज करने के नाम पर ठग ने ऑनलाइन एक लाख रुपये का चूना लगा दिया। पीड़ित के बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बालकनी में गिरा घायल कबूतर
राजनगर एक्सटेंशन स्थित स्टार रामेश्वरम निवासी अभिषेक यादव के घर की बालकनी में दो दिन पहले एक कबूतर जख्मी हालत में गिर पड़ा। जिसे देखने के बाद अभिषेक को दया आ गई। उन्होंने कबूतर का इलाज कराने का निश्चिय किया। इसके लिए परिचितों से बात की। एक परिचित की सलाह पर गूगल से हेल्पलाइन नंबर सर्च कर उसपर कॉल किए। 

इस तरह की ठगी
अभिषेक का आरोप है कि गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च कर उस पर कॉल करने पर कॉलर ने पांच रुपये की फीस ऑनलाइन भेजने की बात कही। इसी बहाने आरोपी ने एक लिंक भेजा, जिस पर क्लिक करने के बाद उन्होंने कुछ जानकारी भरी। साथ ही पांच रुपये का भुगतान भी किया। मगर, इसी दौरान उनके खाते से पांच और ट्रांजेक्शन कर कुल एक लाख रुपये निकाल लिए गए। हालांकि उसकी उन्होंने शिकायत थाने पर की है। पुलिस ने साइबर क्राइम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios