Asianet News HindiAsianet News Hindi

गंदे नाले से गुजरकर तय होता है श्मशान घाट तक का सफर, हैरान करने वाला है पीलीभीत का ये वीडियो

पीलीभीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग शव यात्रा को लेकर गंदे पानी से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यहां सालों से ऐसी ही स्थिति देखने को मिल रही है। 

journey of the funeral procession to the cremation ground is decided by passing through dirty drain this video of Pilibhit is astonishing
Author
First Published Sep 30, 2022, 4:48 PM IST

पीलीभीत: सोशल मीडिया पर पीलीभीत जनपद का वायरल हो रहा एक वीडियो हैरान करने वाला है। इस वीडियो में कुछ लोग गंदे नाले से होकर गुजरते हुए शव यात्रा ले जा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद लोग विकास के दावों की पोल खुलने की बात करते नजर आ रहे हैं। लोग सवाल कर रहे हैं कि आधुनिकता के दौर में जब  तमाम एजेंसी चांद पर प्लाटिंग के दावे कर रही हैं तो उसके विपरीत यूपी का ऐसा गांव भी है जहां शव यात्रा को मुकम्मल रास्ता तक नहीं मिल रहा। 

ग्रामीणों का आरोप- जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान 
दरअसल वायरल हो रहा वीडियो अमरिया ब्लॉक के गांव रोहतनियां का है। यहां शव यात्रा को लेकर नाले से गुजरते हुए लोग दिखाई पड़ रहे हैं। चारों और पानी भरा हुआ है। स्थानीय लोग बताते हैं कि यहां पर वर्षों से ऐसे ही हालत हैं। लोगों को श्मशान घाट तक जाने के लिए इसी तरह गुजरना पड़ता है। काफी समय पहले गांव से श्मशान घाट तक जाने का रास्ता हुआ करता था। लेकिन गांव के लोगों ने खेतों को जद बढ़ाई और रास्ते को ही खत्म कर दिया। सरकारें बदलती गईं लेकिन जनता की कोई भी सुनवाई कहीं नहीं हुई। हैरानी की बात है कि दशकों बाद इसी ग्राम सभा का प्रधान भी चुन लिया गया है लेकिन अभी भी समस्या जस की तस ही बनी हुई है। 

कई बार हादसे का हो जाते हैं शिकार
ग्रामीण बताते हैं कि सालों से ऐसे ही हालात बने हुए हैं। बरसात के मौसम में जब नाले में पानी बढ़ जाता है तो लोगों को ऐसे ही शव यात्रा ले जानी पड़ती है। कई बार लोग इस तरह से शव यात्रा ले जाते समय हादसे का शिकार भी हो चुके हैं। लेकिन किसी भी जिम्मेदार की इस ओर ध्यान नहीं जाता। अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक सभी कुंभकरणी नींद में सो रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से शव को लेकर चार लोग उस गंदे पानी से गुजर रहे हैं। वहीं कुछ अन्य लोग जो साथ में चल रहे हैं वह दांये और बांये होकर पानी से ही गुजर रहे हैं। जब शव यात्रा के साथ लोग आस-पास के खेतों से गुजरते हैं तो इसको लेकर भी कई बार विवाद की स्थिति सामने आती है। मजबूरी में उन्हें इसी तरह से गंदे नाले से होकर गुजरना पड़ता है। 

स्टंटबाजों को जरूर देखनी चाहिए ये वीडियो, कार की छत पर बैठे युवक को सबक सिखाने के मूड में पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios