जेल में बंद होने के बाद भी SP विधायक इरफान की बढ़ी मुश्किलें, कानपुर के जाजमऊ थाने में 2 और मुकदमे हुए दर्ज

| Dec 07 2022, 10:48 AM IST

जेल में बंद होने के बाद भी SP विधायक इरफान की बढ़ी मुश्किलें, कानपुर के जाजमऊ थाने में 2 और मुकदमे हुए दर्ज

सार

यूपी के जिले कानपुर में जेल में बंद होने के बाद भी सपा विधायक इरफान के खिलाफ शिकंजा बढ़ता जा रहा है। उनके खिलाफ दो और मुकदमे दर्ज हो चुके है। पुलिस अब विधायक समेत उनके भाई की हिस्ट्रीशीट खोलकर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी में है। 

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर की जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई पर पुलिस चारों तरफ से शिकंजा कस रही है। मंगलवार को पुलिस ने जाजमऊ थाने में विधायक समेत उनके भाई के खिलाफ दो और एफआईआर दर्ज की हैं। जिसमें पहला मामला रंगदारी का तो दूसरा जमीन कब्जे से संबंधित है। इसमें उनका भाई के अलावा चाचा व अन्य साथी भी नामजद हैं। यह मुकदमा अनवरगंज फूलवाली गली निवासी बीजेपी कार्यकर्ता अकील अहमद खान ने रंगदारी का केस दर्ज कराया है। उनके अनुसार जिनको विधायक प्रताड़ित करते थे, वह उनकी मदद करते थे। 

भाजपा नेता ने विधायक के खिलाफ दर्ज कराया है केस
बीजेपी विधायक नजीर फातिमा के मामले में भी पैरवी कर रहे थे इसलिए कुछ समय पहले विधायक इरफान सोलंकी, रिजवान सोलंकी व पार्षद मुरसलीन खां उर्फ भोलू व अन्य गुर्गों ने धमकाया भी था। उनका कहना है कि उन्होंने धमकी दी थी कि इस मामले में न पड़ें। इसके अलावा आरोप है कि जेल जाने के बाद भी उनके गुर्गे धमका रहे हैं। उन सभी का कहना है कि विधायक 14 दिसंबर को जेल से छूट जाएंगे तब वह उनको सबक सिखाएंगे। इन सभी के खिलाफ जाजमऊ थाने में केस दर्ज किया गया है। 

Subscribe to get breaking news alerts

विधायक के खिलाफ दूसरा केस इस मामले में हुआ है दर्ज
दूसरा केस बेकनगंज कंघी मोहाल निवासी मोहम्मद नसीम आरिफ ने दर्ज कराया है। इसमें मारपीट, बलवा, जमीन कब्जा करने की धाराएं लगाई गई हैं। इसमें आरोप है कि विधायक ने उनकी 500 वर्ग गज जमीन कब्जा कर ली है। वह कहते है कि 16 मार्च 2018 को इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, चाचा इश्तियाक सोलंकी, साथी आसिफ दलाल, शब्बर हुसैन, अब्दुल  व अन्य 16 अज्ञात जमीन कब्जा कर रहे थे, तब वह पहुंचे थे। उन्होंने इसका विरोध किया तो सभी ने नसीम को पीटा था। इतना ही नहीं रिजवान ने उनके मुंह में पिस्टल ठूंस दी थी। उनके चंगुल से वह किसी तरह जान बचाकर भागे थे।

हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ लगा सकती है गैंगस्टर
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि विधायक पर अब कुल 13 केसों का आपराधिक इतिहास हो गया है। कई और केस दर्ज होने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया कि एसआईटी शिकायतों की जांच कर रही है। दो शिकायतों से संबंधित साक्ष्य पाए गए, जिनमें केस दर्ज कराया गया है। आनंद प्रकाश तिवारी आगे कहते है कि अन्य शिकायतों की जांच जारी है। जिसमें साक्ष्य व गवाह मिलेंगे, उनमें केस दर्ज किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस विधायक व रिजवान की हिस्ट्रीशीट भी खोलेगी और गैंगस्टर भी लगाएगी।

कानपुर: आगजनी मामले में बढ़ी SP नेता इरफान सोलंकी की मुश्किलें, पुलिस को मिले 3 चश्मदीद गवाह, अहम होगी भूमिका

BJP सांसद ने बाबा रामदेव पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मिलावटखोरों का है सम्राट, देशभर में आंदोलन करने की दी धमकी