SP नेता सोलंकी मामले में पुलिस का बड़ा दावा, कहा- रिश्तेदार के पास है फर्जी आधार, दर्ज किए जाएंगे वादी के बयान

| Dec 08 2022, 01:24 PM IST

SP नेता सोलंकी मामले में पुलिस का बड़ा दावा, कहा- रिश्तेदार के पास है फर्जी आधार, दर्ज किए जाएंगे वादी के बयान

सार

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। विधायक ने जिससे फर्जी आधार को बनवाकर हवाई यात्रा की थी पुलिस जल्द उसको बरामद करने वाली है। बताया जा रहा है कि पुलिस को इस मामले में अहम सुराग मिला है।

कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। सपा विधायक पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। बता दें कि सपा विधायक सोलंकी ने जिससे फर्जी आधार को बनवाकर हवाई यात्रा की थी पुलिस जल्द उसको बरामद करने वाली है। बताया जा रहा है कि पुलिस जांच में आधार का सुराग लग गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जेल भेजी जा चुकी सपा नेत्री नूरी शौकत के एक रिश्तेदार के पास आधार का होना बताया जा रहा है। वहीं पुलिस कभी भी उनको गिरफ्तार कर सकती है। 

पुलिस आरोपी की कर रही तलाश
विधायक को फरार कराने में नूरी के इस रिश्तेदार ने मदद की थी। पुलिस के अनुसार, फरार होने के बाद इरफान सोलंकी ने इस आधार को ठिकाने लगा दिया था। जिसके बाद पुलिस उस रिश्तेदार की तलाश में जुट गई है। बता दें कि पुलिस ने कुछ लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान व अन्य लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में मंगलवार रात दो केस दर्ज किए गए थे। जिनमें से एक केस रंगदारी तो वहीं दूसरा मामला जमीन कब्जा व मारपीट का है। वहीं बीते बुधवार को पुलिस वादी को बयान के लिए बुलाया था।

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस विधायक पर लगा सकती है गैंगस्टर एक्ट
बयान देने के लिए बुलाए गए वादी ने बताया था कि वह किसी अन्य काम में व्यस्त है। जिसके बाद वादी ने गुरुवार यानि की आज के लिए समय मांगा था। आज वह अपने बयान दर्ज कराएंगे। फिलहाल सपा विधायक सोलंकी पर अब कुल 13 केसों का आपराधिक इतिहास हो गया है। वहीं अभी कई अन्य केस दर्ज किए जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि पुलिस इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की आपराधिक हिस्ट्री को भी खोलेगी और उनपर गैंगस्टर भी लगाएगी। विधायक के फरार होने के दौरान पुलिस ने दावा किया था कि सपा विधायक सोलंकी ने फर्जी आधार बनाकर दिल्ली से मुंबई तक का हवाई सफर किया था। फिलहाल सपा विधायक औऱ उनके भाई रिजवान ने खुद को सरेंडर कर दिया था।

SP नेता सोलंकी का मददगार बना अशरफ बोला- विधायक को बचाने के लिए रची साजिश, ऐसे बना था फर्जी आधार