Asianet News Hindi

इंडियन क्रिकेटर्स की बीवियों को दी जाएगी खास 'कप्तान सिल्क साड़ी'

काशी में एक कपड़ा व्यवसायी ने एक महीने की मेहनत के बाद एक ऐसी बनारसी सिल्क साड़ी तैयार कराई है, जिस पर एक दो नहीं बल्कि 235 'वर्ल्ड कप' का लोगो बना है। जरी से गेंद व बल्ला भी डिजाइन किया गया है।

Kashi's businessman prepared Team India special saree with 235 World Cup logo design
Author
Varanasi, First Published Jul 10, 2019, 12:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी. काशी में एक कपड़ा व्यवसायी ने एक महीने की मेहनत के बाद एक ऐसी बनारसी सिल्क साड़ी तैयार कराई है, जिस पर एक दो नहीं बल्कि 235 'वर्ल्ड कप' का लोगो बना है। जरी से गेंद व बल्ला भी डिजाइन किया गया है। यह खास साड़ी टीम इंडिया के हर एक खिलाड़ी को उनकी पत्नी या मां के लिए तोहफे में दी जाएगी। व्यवसायी ने इस साड़ी का कलर टीम इंडिया की जर्सी के आसमानी कलर जैसा ही रखा है। इस साड़ी का नाम कप्तान सिल्क साड़ी दिया गया है। 
 
साड़ी पर 225 और केसरिया बॉर्डर पर 10 वर्ल्ड कप का लोगो

साढ़े पांच मीटर की इस आसमानी साड़ी के बॉर्डर पर केसरिया रंग से क्रिकेट के प्रतीक चिन्हों की खूबसूरती से बुनाई की गई है। साड़ी पर जहां वर्ल्ड कप 2019 के 225 प्रतीक चिन्ह बने हुए हैं, वहीं बॉर्डर पर 10 प्रतीक बनाए गए हैं। 

गंगा जमुनी तहजीब की अनूठा नमूना
यह साड़ी बनारस की गंगा जमुनी तहजीब का नायाब नमूना है। कपड़ा व्यवसायी सर्वेश कुमार श्रीवास्तव ने इसे डिजाइन किया है, जबकि बुनकर मुबारक अली व नुरुदद्दीन ने एक माह में साड़ी का मास्टर पीस बुना है। दूसरी साड़ी 20 दिन में तैयार हुई है। सर्वेश क्रिकेट प्रेमी हैं। 

गिफ्ट देने के लिए एमएसएमई से साधा संपर्क
सर्वेश ने बताया कि एक साड़ी की कीमत 20 हजार रुपए तक है। बिक्री के लिहाज से इस साड़ी का ऑर्डर भी मिल रहा है। लेकिन चाहता हूं कि, पहली साड़ी टीम इंडिया को गिफ्ट करूं। इसके लिए एमएसएमई (सूक्षम, लघु एवं मध्यम उद्योग) विभाग से संपर्क साधा है। जिसके सहयोग से टीम इंडिया के हर सदस्य को यह साड़ी उपहार में दी जाएगी। सर्वेश ने विश्वास जताते हुए कहा कि, हमें भारतीय टीम पर पूरा भरोसा है, वर्ल्ड कप हमारा होगा। इसीलिए सभी सदस्यों के लिए साड़ी तैयार की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios