Asianet News HindiAsianet News Hindi

लव मैरिज के खिलाफ खाप, लाखों रुपए लगा पढ़ाते हैं तो लड़कियों की शादी भी मां-बाप करेंगे: नरेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नेता नरेश टिकैत अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। शुक्रवार को बागपत के बड़ौत में जाट समाज चिंतन शिविर में बोलते हुए उन्होंने कहा, लव और इंटरकास्ट मैरिज पूरी तरह से गलत है। लड़कियों को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए।

khap chaudhary naresh tikait statement on love marriage
Author
Baghpat, First Published Nov 22, 2019, 7:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बागपत (Uttar Pradesh). भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नेता नरेश टिकैत अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। शुक्रवार को बागपत के बड़ौत में जाट समाज चिंतन शिविर में बोलते हुए उन्होंने कहा, लव और इंटरकास्ट मैरिज पूरी तरह से गलत है। लड़कियों को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से समाज में परिवार की इज्जत खराब होती है। यही नहीं, टिकैत बोले जाटों की जनसंख्या घट रही है, जिसकी तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

मां-बाप इतना पैसा लगाकर बेटियों को पढ़ते हैं और वो
नरेश टिकैत ने कहा, लड़की को 20-30 लाख रुपये खर्च करके मां-बाप पढ़ाते हैं और वो अपनी मर्जी से शादी करके परिवार बर्बाद कर देती हैं। अगर मां बाप इतना पैसा लगाकर पढ़ाते हैं तो उनकी शादी करने का हक भी मां-बाप को होना चाहिए। खाप को लव और इंटर कास्ट मैरीज मंजूर नहीं हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने छीना बेटी की शादी का हक
उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने हमसे बेटी की शादी का हक छीनने का काम किया है। जिसे हम नहीं मानेंगे। मेरी लड़कियों से अपील है कि कोई भी ऐसा कदम न उठाए जिससे परिवार और समाज की बेइज्जती हो। मतलब प्रेम विवाह न करें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios