SP प्रमुख अखिलेश ने EVM पर साधा निशाना, मुख्य चुनाव आयुक्त व जर्मन विदेश मंत्री की तस्वीर पोस्ट कर पूछा सवाल

| Dec 07 2022, 05:01 PM IST

SP प्रमुख अखिलेश ने EVM पर साधा निशाना, मुख्य चुनाव आयुक्त व जर्मन विदेश मंत्री की तस्वीर पोस्ट कर पूछा सवाल

सार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ईवीएम को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि जब जर्मनी पहले से ही इसका इस्तेमाल नहीं कर रहा है तो ऐसे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उन्हें क्या समझा रहे हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर व खतौली व‍िधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों से पहले ईवीएम को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जर्मनी ने 2009 में ही ईवीएम को नकार दिया था। इसके बाद भी भारत के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ईवीएम की कौन सी बारीकी सिखाई जा रही है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जर्मनी के विदेश मंत्री की ईवीएम के साथ फोटो भी शेयर की है। उन्होंने लिखा कि जो देश खुद ईवीएम पर भरोसा नहीं करता वह दूसरे को ईवीएम की बारीकी सिखा रहा है यह हास्यास्पद है।

पहले भी सपा प्रमुख ने बीजेपी पर साधा था निशाना
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि जब जर्मनी ने EVM से चुनाव को असंवैधानिक मानते हुए 2009 में ही समाप्त कर दिया है तो उनकी विदेश मंत्री को EVM दिखाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है। इसके अलावा उन्होंने पहले यूपी व‍िधानमंडल के तीन द‍िवसीय शीतकालीन सत्र को दो द‍िन बाद ही अनिश्चितकाल स्‍थग‍ित करने पर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था। अख‍िलेश ने ट्वीट कर कहा क‍ि भाजपा सरकार नहीं चाहती है क‍ि सदन में उसकी खाम‍ियों पर चर्चा की जाए।

Subscribe to get breaking news alerts

8 दिसंबर को आना है तीनों सीटों का परिणाम
अखिलेश यादव ने कहा था कि पहले तो तीन दिन का सदन बुलाया फिर दो दिन में ही सत्र समाप्त कर दिया, लगता है भाजपा चाहती ही नहीं है कि उसकी खामियों और भ्रष्टाचार पर बात हो। सदन के सत्र को कम करके भाजपा किस बात का सामना करने से बच रही है। सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि उपचुनाव के लिए सपा के बयान हार का डर है। बता दें क‍ि मुलायम स‍िंह यादव के न‍िधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट समेत तीन सीटों पर हुए मतदान का परिणाम कल यानी आठ दिसंबर को आना है।

CM योगी से मिलीं मेलिंडा गेट्स, बोली- UP ने भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोविड प्रबंधन का पेश किया मॉडल

मैनपुरी उपचुनाव में लगाई मृत कर्मी की ड्यूटी, फिर वेतन काटने का भी दिया आदेश, जानिए कैसे खुला राज

विपक्ष द्वारा विरोध के बाद भी UP विधानमंडल सत्र में अनुपूरक बजट पेश, जानिए किन-किन क्षेत्रों में आएगा बदलाव

वाराणसी: कार की सीट बेल्ट से बने फंदे पर दुकान में लटका मिला कारोबारी का शव, मृतक की मां ने जताई ऐसी आशंका

 
Read more Articles on