Asianet News HindiAsianet News Hindi

सोने के बर्तन में देते हैं खाना, 16 लाख रुपए तक है शाही ट्रेन का किराया, देखें Inside तस्वीरें

दिल्ली से चलकर खुजराहो जाने वाली महाराजा एक्सप्रेस शुक्रवार को 44 यात्रियों को लेकर वाराणसी के कैंट स्टेशन पहुंची। यहां यात्रियों का इत्र, संगीत, पारंपरिक परिधान में उनका स्वागत किया गया। ट्रेवल एजंसी के रिप्रेजेंटेटिव अभिषेख ने बताया, पूरे विश्व का ये एक एलिट वर्ग है।

maharaja express reached varanasi
Author
Varanasi, First Published Nov 1, 2019, 6:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणासी (Uttar Pradesh). दिल्ली से चलकर खुजराहो जाने वाली महाराजा एक्सप्रेस शुक्रवार को 44 यात्रियों को लेकर वाराणसी के कैंट स्टेशन पहुंची। यहां यात्रियों का इत्र, संगीत, पारंपरिक परिधान में उनका स्वागत किया गया। ट्रेवल एजंसी के रिप्रेजेंटेटिव अभिषेख ने बताया, पूरे विश्व का ये एक एलिट वर्ग है। होटल ताज में लंच के बाद सभी विशेष प्रोटोकॉल में सारनाथ घूमने जाएंगे। जहां से सीधे गंगा दर्शन और आरती में शामिल होंगे।

maharaja express reached varanasi

अभिषेक ने बताया, सभी यात्री घाट किनारे ब्रज रमा पैलेश में डीनर करेंगे। फिर सीधे स्टेशन से अगले पड़ाव के लिए मूव करेंगे। वहीं विदेशी यात्रियों ने कहा, काशी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। साथ ही यहां के घाट सारनाथ भी वर्ल्ड फेमस है। दुनियां भर के लोग इस शहर को अपनी आंखों से देखना और तस्वीरों में कैद करना चाहते हैं।

maharaja express reached varanasi

जानें क्यों स्पेशल है महाराजा एक्सप्रेस
ये ट्रेन दिल्ली या मुंबई से शुरू होकर आगरा, फतेहपुर सीकरी, ग्वालियर, रणथंबोर, वाराणसी, लखनऊ, जयपुर, बीकानेर, खजुराहो, उदयपुर जाती है। इसमें सफर करने के लिए 1,93,490 लाख रुपए से शुरू होकर 15,75,830 लाख रुपए तक का टिकट है।

maharaja express reached varanasi

चांदी-सोने के बर्तन में खाना खाते हैं यात्री
यह ट्रेन पटरियों पर चलता फिरता फाइव स्टार होटल है। आगरा से उदयपुर घूमने वाले यात्री 7 दिन तक इस ट्रेन में रहते हैं। खाने के लिए ट्रेन के अंदर पूरा एक डिब्बा है, जोकि किसी आलीशान रेस्टोरेंट जैसा दिखता है। खास बात यह है कि यात्रियों को खाना सोने और चांदी के बर्तनों में परोसा जाता है।

maharaja express reached varanasi

यही नहीं, अगर ट्रेन में आप बोर हो रहे हों तो इसमें सफारी बार नाम का एक डिब्बा है। इसमें खेलने के लिए कैरम, चेस, और कई तरह के गेम्स उपलब्ध होते हैं।

maharaja express reached varanasi

23 डिब्बों की इस ट्रेन में कुल 88 यात्री सफर कर सकते हैं। यात्रियों के सोने के लिए 14 केबिन बने हैं। हर केबिन में फोन, एलसीडी टीवी, डीवीडी प्लेयर, इंटरनेट, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर के साथ बाथरूम की भी सुविधा है।

maharaja express reached varanasi

ट्रेन के कमरों को चार भाग में बांटा गया है। डिलक्स केबिन, जूनियर सूइट, सूइट, और प्रेसिडेंशियल सूइट।

maharaja express reached varanasi

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios