Asianet News HindiAsianet News Hindi

उपचुनाव से पहले SP के गढ़ को भेदने के लिए BJP के योद्धा है तैनात, राज्य समेत केंद्र के मंत्री पहुंचेंगे गांव

यूपी में उपचुनाव से पहले पार्टियों ने कमर कस ली है। बीजेपी ने समाजवादी के दोनों गढ़ों को अपने खाते में लाने के लिए केंद्र समेत राज्य के मंत्री गांव-गांव तक पहुंचेंगे। राज्य के सभी विधायक, सासंद उपचुनाव वाले क्षेत्रों में डेरा जमाएंगे।

Mainpuri and Rampur Before byelections BJP warriors deployed penetrate Samajwadi Party stronghold state and central ministers reach every village
Author
First Published Nov 18, 2022, 1:10 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी सपा का गढ़ कही जाने वाली मैनपुरी और रामपुर सीट को अपने खाते में लाने के लिए तैयारियां जोरो-शोरो से कर रहे हैं। मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने योद्धा तैनात कर दिए हैं। दरअसल पार्टी ने दोनों सीटों पर केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ सांसदों-विधायकों की फौज गांव-गांव पर पहुंचेंगी। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी उपचुनाव वाले क्षेत्रों में डेरा जमाएंगे। दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से ही पूरे अभियान पर नजर रखेंगे।

गांव-गांव में लगाई जा रही नेताओं की ड्यूटी
बीजेपी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जीत को प्रतिष्ठान का प्रश्न बना लिया है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, प्रदेश सरकार की मंत्री बेबीरानी मौर्य, डॉ. असीम अरुण, राकेश सचान, बीएल वर्मा, गिरीश चंद्र यादव, योगेंद्र उपाध्याय, जयवीर सिंह, राजवीर सिंह, सांसद रमाशंकर कठेरिया और सुब्रत पाठक को मोर्चे पर लगाया गया है। इतना ही नहीं इसके अलावा कानपुर-बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के सभी सांसदों-विधायकों की गांव-गांव और शहरों में गली-मोहल्लों में ड्यूटी लगाई जा रही है। बीजेपी की सहयोगी अपना दल से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी से संजय निषाद केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, स्मृति ईरानी, पंकज चौधरी के साथ प्रचार करेंगे। 

रामपुर विधानसभा में ये नेता संभालेंगे मोर्चा
दूसरी ओर मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर बीजेपी ने प्रदेश सरकार के मंत्री जसवंत सैनी, कपिल देव अग्रवाल, सोमेंद्र तोमर, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, ब्रजेश सिंह को तैनात किया है। सहारनपुर और मेरठ मंडल के सभी मंत्री, विधायक और सांसदों को भी खतौली में तैनात किया गया है। रामपुर विधानसभा में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह मोर्चा संभालेंगे। दूसरी ओर राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, दानिश आजाद अंसारी के अलावा पूर्व मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, बासित अली, मोहसिन रजा सहित अन्य नेताओं को भी तैनात किया गया है।

बीजेपी ने दोनों सीटों पर बनाई है खास रणनीति
राज्य सरकार के मंत्री जयवीर सिंह ठाकुर कहते हैं कि मैनपुरी में जसवंतनगर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता फर्जी मतदान बहुत करते हैं। इसी सीट से सपा को सबसे अधिक लीड मिलती है। इस वजह से पूरे लोकसभा क्षेत्र में फर्जी मतदान नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही बीजेपी रामपुर और  मैनपुरी में फर्जी मतदान करने वाली संदिग्द लोगों को पाबंद कराने या पुलिस से उनके खिलाफ कार्रवाई कराने की योजना बनाई है। इसके लिए बूथ प्रबंधन के अंतर्गत बूथों पर फर्जी मतदान रोकने और भाजपा समर्थक मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान केंद्र तक लाने की रणनीति अपनाने के लिए पूरी रणनीति तैयारी की जा रही है।

ऑपरेशन के 12 घंटे बाद भी नहीं आया फौजी को होश, TTE के ट्रेन से धक्का देने पर एक पैर फ्रैक्चर तो दूसरा कटकर अलग

नगर निगम चुनाव में परचम लहराने के लिए BJP ने बनाई खास रणनीति, SP विधायकों की मुकदमेबाजी का उठाएगी फायदा

'अलविदा' का स्टेटस लगा पिता को किया फोन, थोड़ी देर बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र ने की सुसाइड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios