Asianet News Hindi

युवक ने दावा किया हमने बना ली है कोरोना की दवा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बलिया में एक युवक ने गांव के लोगों में ये अफवाह उड़ा दी कि जिस कोरोना वायरस की दवा अभी तक कोई नहीं बना सका वह दवा उसने बना ली है। धीरे-धीरे ये बात पुलिस तक भी पहुंची। पुलिस ने अफवाह उड़ाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

man claimed that made the drug of Corona police arrested him kpl
Author
Balia, First Published Apr 7, 2020, 4:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बलिया(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस को लेकर लोगों में इतनी दहशत है कि इसका अंदाजा लगा पाना सम्भव नहीं है। ऐसे में कई लोग अपने फायदे के लिए अफवाहों को भी हवा देने से बाज नहीं आ रहे। बलिया में एक युवक ने गांव के लोगों में ये अफवाह उड़ा दी कि जिस कोरोना वायरस की दवा अभी तक कोई नहीं बना सका वह दवा उसने बना ली है। धीरे-धीरे ये बात पुलिस तक भी पहुंची। पुलिस ने अफवाह उड़ाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

बस्ती के चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के देउरी गांव के रहने वाले राकेश सिंह को  पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राकेश ने दो दिन पूर्व ये दावा करते हुए अफवाह उड़ाई थी कि उसने कोरोना वायरस की दवा बना ली है। धीरे-धीरे ये बात तेजी से फ़ैल गई। बात पुलिस तक पहुंची तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिस ने ग्रामीणों से इस बाबत जानकारी लेने के बाद राकेश के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया। मंगलवार की सुबह पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार कर लिया। 

अफवाह उड़ाने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने आदेश पहले ही दे दिया है। सीएम ने सोशल मीडिया या फिर आम जनता में जातिगत हिंसा को बढ़ावा देने वाली चीजों व कोरोना को लेकर किसी प्रकार की कोई अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 333 
सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 333 हो गई है। इसमें 183 कोरोना पॉजिटव वो लोग हैं जो तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण यूपी में लॉकडाउन खत्म होने पर भी संशय की स्थिति बन गई है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios