Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mirage का टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे चोर, कहा- ट्रक का पहिया समझ ले गए थे, गलती हो गई

चोरी हुए लड़ाकू विमान मिराज के टायर मिल गए हैं। चोर खुद टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और अधिकारियों से कहा कि ट्रक का टायर समझकर इसे घर ले गए थे। गलती हो गई।

Mirage Fighter Plane stolen tire found thieves reached Lucknow Air Force Station
Author
Lucknow, First Published Dec 5, 2021, 1:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शहीद पथ से चोरी हुए लड़ाकू विमान मिराज (Mirage Fighter Plane) के टायर मिल गए हैं। पुलिस और एयरफोर्स पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। पुलिस चोरों को पकड़ पाती इससे पहले चोर खुद टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गए। 

चोरों ने अधिकारियों से कहा कि ट्रक का टायर समझकर इसे घर ले गए थे। गलती हो गई। लखनऊ के बीकेटी एयरबेस पहुंचे दोनों चोरों के नाम दीपराज और हिमांशु हैं। दीपराज, हिमांशु का फूफा लगता है। दोनों के बताया कि 26 नवंबर की रात शहीद पथ पर एक टायर मिला था। हमलोग इसे ट्रक का टायर समझकर घर ले गए थे। 

खबर देख डर गए 
यह टायर दूसरे टायरों से अलग था, लेकिन हमें नहीं पता था कि किस गाड़ी का है। 3 दिसंबर को खबर देखा कि मिराज का टायर चोरी हो गया है। यह देख हमलोग डर गए कि यह टायर शायद वही है। न्यूज में शहीद पथ की घटना बताई गई थी और यह टायर सामान्य टायर से अलग था। इसलिए टायर लेकर आज हम बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन आ गए। 

ट्रक ड्राइवर के बयान पर दर्ज किया गया था केस
एयरफोर्स के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह वही टायर है, जिसकी चोरी हो गई थी। दोनों चोर के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी। बता दें कि 1 दिसंबर 2021 को आशियाना थाना में ट्रक ड्राइवर के बयान पर केस दर्ज किया गया था कि 27 नवंबर 2021 को उसके ट्रक से कुछ अज्ञात लोगों ने मिराज फाइटर प्लेन का एक टायर चोरी कर लिया है। 

ट्रक बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से एयरफोर्स से संबंधित सामान लेकर जोधपुर जा रहा था। 26 नवंबर की शाम को सामान लोड कर ट्रक चला था, जिसमें फाइटर प्लेन के 5 टायर भी थे। इनमें से एक टायर चोरी होने की सूचना पुलिस को दी गई थी। 
 

ये भी पढ़ें

Lucknow: फाइटर प्लेन मिराज का टायर चोरी, सड़क जाम में फंसे ट्रक से बदमाशों ने उतारा

रूस से S-400 Missile System खरीद पर भारत ने अमेरिका को दिया जवाब, कहा- ‘किसी के दबाव’ में नहीं आएंगे

Indian Army के अधिकारियों को निशाना बना रहे Pakistani Hacker, चुरा रहे संवेदनशील डेटा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios