Asianet News HindiAsianet News Hindi

Lucknow: फाइटर प्लेन मिराज का टायर चोरी, सड़क जाम में फंसे ट्रक से बदमाशों ने उतारा

लखनऊ के शहीद पथ पर बदमाशों ने लड़ाकू विमान के एक टायर की चोरी कर ली। घटना के पीछे देश विरोधी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

Fighter Plane Mirage tire theft in lucknow VVA
Author
Lucknow, First Published Dec 3, 2021, 7:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। घर के बाहर या सड़क किनारे खड़ी कार के पहिए चोरी होने की घटनाएं तो आपने सुनी होगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) में लड़ाकू विमान मिराज (Fighter Plane Mirage) के टायर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरी की यह घटना चर्चा का विषय बन गई है। 

लड़ाकू विमान के टायर का इस्तेमाल अन्य वाहनों में नहीं होता। घटना की जानकारी मिलने पर लोग पूछ रहे हैं कि चोर इस टायर का क्या करेंगे? घटना के पीछे देश विरोधी ताकतों के हाथ होने की आशंका व्यक्ति की जा रही है। इसके चलते मामले की जांच में पुलिस के साथ एयरफोर्स पुलिस के अधिकारी भी जुट गए हैं।

शहीद पथ पर हुई चोरी
घटना लखनऊ के शहीद पथ पर घटी। लखनऊ के बीकेटी एयरबेस से फाइटर जेट मिराज के पांच टायर जोधपुर एयरबेस (Jodhpur Airbase) भेजे जा रहे थे। ट्रेलर शहीद पथ पर लगे सड़क जाम में फंस गई थी। इसी दौरान स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने रस्सा काटकर ट्रेलर पर से एक टायर उतार लिया और चंपत हो गए। सड़क पर ट्रैफिक की वजह से ड्राइवर बदमाशों को रोक नहीं पाया। उसने पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक चोर भाग निकले।

स्कॉर्पियो से आए थे बदमाश
ड्राइवर हेमसिंह रावत पांच की जगह चार टायर लेकर जोधपुर एयरबेस पहुंचा तो एयरफोर्स की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। उसके ट्रेलर से लड़ाकू विमान के पार्ट्स का ट्रांसपोर्टेशन होता है। ऐसे में एयरफोर्स को आशंका है कि घटना के पीछे दुश्मन देश की साजिश हो सकती है। हेमसिंह ने पुलिस को बताया कि काले रंग की कार में सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। सूचना मिलने के बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। घटना 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे की है। ट्रेलर को जब्त कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें

प्रोड्यूसर के भाई ने फिल्म में रोल के बदले एक्ट्रेस से की गंदी डिमांड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Twitter पर अचानक गायब हुए लाखों फॉलोअर्स, नाराज यूजर्स ने CEO पराग अग्रवाल पर कसा तंज

America: राष्ट्रपति ने जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, यात्रा से एक दिन पहले की कोविड जांच होनी चाहिए नेगेटिव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios