Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ में 15 अगस्त को मुफ्त में दिखाई जाएंगी फिल्में, जानें किन सिनेमा घरों में देखने का मिलेगा मौका

यूपी की राजधानी लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएंगी। इसको लेकर जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है। आजादी के अमृत महोत्सव पर शहर के 12 सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म देखने को मिलेगी।

Movies will be shown for free Lucknow August 15 know which cinema houses get chance watch
Author
Lucknow, First Published Aug 13, 2022, 11:54 AM IST

लखनऊ: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है। शहर के हर चौराहे, सराकारी कार्यलायों को तिरंगे के रंग की लाइटिंग की जा चुकी है। इसके साथ ही शहरवासियों को एक सुनहरा अवसर 15 अगस्त के दिन मिलने वाला है। जिले के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएगी। इसके लिए लखनऊ जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है। इस निर्देश के अंतर्गत अलग-अलग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में देशभक्ति की फिल्में दिखाई जाएंगी।

जिलाधिकारी की तरफ से बताया गया है कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस 2022 पर पिछले सालों की भांति इस साल भी जिले में संचालित मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्मों का नि:शुल्क प्रदर्शन किया जाना प्रस्तावित है। जिलाधिकारी आगे कहते है कि इसी क्रम में जिले के मल्टीप्लेक्स में जन-सामान्य हेतु हिन्दी फीचर फिल्म का नि:शुल्क प्रदर्शन प्रथम-आगत-प्रथम-पावत (पहले आएं, पहले पाएं) के आधार पर किया जाएगा। शहर के सिनेमा हॉल में देशभक्ति की फिल्मों को दिखाने के लिए जारी निर्देश में मल्टीप्लेक्स के नाम उनमें लगी हॉल नंबर, फिल्म और सीट्स की जानकारी जारी दी गई है। 

शहर के इन सिनेमा घरों में देख सकते हैं फिल्म-
1. आइनॉक्स उमराव, निशातगंज
2. आईनाक्स रिवरसाइड, गोमती नगर
3. पी.वी.आर फिनिक्स, आलमबाग
4. पी.वी.आर, सहारागंज
5. पी. वी. आर सिंगापुर मॉल, गोमतीनगर
6. सिनेपोलिस फन रिपब्लिक, गोमती नगर
7. सिनेपालिस, वन अवध गोमतीनगर
8. वेव मल्टीप्लेक्स, गोमतीनगर
9. कृष्णा कार्निवल, आलमबाग
10. आइनॉक्स गार्डन गलेरिया, तेलीबाग
11. आइनॉक्स क्राउन, फैजाबाद रोड, चिनहट
12. आइनॉक्स फिनिक्स प्लासियो, गोमतीनगर एक्स

मैच ऑफ लाइफ फिल्म को इसमें जाएगा दिखाया
जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के बाद शहर के 12 सिनेमा घरों में फ्री में देशभक्ति की फिल्म दिखाई जाएगी। आनमबाग में स्थित कृष्णा कार्निवल सिनेमा हॉल में मैच ऑफ लाइफ फिल्म दिखाई जाएगी। तो वहीं दूसरी ओर बाकी के सिनेमा हॉल में रॉकट्री फिल्म दिखाई जाएगी। इस फिल्म में नंबी नारायण के योगदान और उन पर हुए अत्याचार की कहानी को बताया गया है। इसके अलावा उनकी उपलब्धियों और देश के स्पेस विज्ञान में योगदान को भी दर्शाती है। इसमें नंबी नारायण की कहानी रहती है कि कैसे एक देशभक्त इंसान की जासूसी के झूठे मुकदमे में फंसा दिया जाता है। उसके बाद पूरा परिवार बिखर जाता है। नंबी नारायण की भूमिका आर माधवन और उनकी पत्नी की भूमिका सिमरन निभा रही है।

ताजमहल में तीन दिन तक पर्यटकों का मुख्य गुंबद पर प्रवेश रहेगा बंद, जानिए क्यों लिया गया ऐसा फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios