Asianet News HindiAsianet News Hindi

नरेंद्र गिरी केस: एक्शन में CBI, महंत की सभी डायरियां कब्जे में लीं, आरोपी आनंद को भी रिमांड पर लिया

अखाड़ा परिषद (Akhada Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत के मामले में अब सीबीआई एक्शन में आ गई है। जांच तेज करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो नरेंद्र गिरि के निजी कमरे से कई दस्‍तावेजों को अपने कब्‍जे में लिया है। 

Narendra Giri Suicide Case, CBI in action, Mahant diaries, Aadhar and Pan Cars sealed and Anand Giri sent to remand
Author
Prayagraj, First Published Sep 27, 2021, 2:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश). अखाड़ा परिषद (Akhada Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत के मामले में अब सीबीआई एक्शन में आ गई है। जांच तेज करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो नरेंद्र गिरि के निजी कमरे से कई दस्‍तावेजों को अपने कब्‍जे में लिया है। वहीं इस केस में आरोपी बनाए गए आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी व संदीप तिवारी को सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड पर लिया है।

आधार कार्ड और पैन कार्ड को कब्जे में लिया
दरअसल, सीबीआई के तमाम अधिकारी प्रयागराज पहुंचे और मंहत नरेंद्र गिरी के उस कमरे को खुलवाया जहां पर वह सोते थे। यहां से टीम ने एक-एक चीज को उठाकर देखा और साथ ही कई पुराने दस्‍तावेज, आधार कार्ड और पैन कार्ड को कब्जे में लिया।

सीबीआई ने क्राइम सीन का री-क्रिएशन किया
मंहत की तमाम चीजों को जब्त करने के अलावा सीबीआई ने नरेंद्र गिरी के हस्ताक्षर को लेकर 13 लोगों से पूछताछ की। वहीं एक दिन पहले जहां पर महंत का शव मिला था वहां पर क्राइम सीन का री-क्रिएशन भी किया। इसके अलावा महंत ने सुसाइड नोट में  उत्तराधिकारी बनाए गए महंत बलवीर गिरि से पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें-शिष्य पर शिकंजा: महंत की समाधि होते ही आनंद गिरि को 14 दिन के लिए भेजा जेल, कोर्ट में हुई हाथापाई

सुसाइड में तीनों के नाम
बता दें कि 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि का उनके ही कमरे में सुसाइड नोट मिला था। जिसमें लिखा था कि वह आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी व संदीप तिवारीके व्यवहार से दुखी होकर आत्महत्या कर रहा हूं। इस आधार पर इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों पर नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल करने का आरोप था। 

यह भी पढ़ें-रस्सी के 3 टुकड़े और शव जमीन पर: नरेंद्र गिरि की मौत का वीडियो आया सामने, जिसमें कई चौंकाने वाली बातें

 

यह भी पढ़ें-कुछ ऐसी है अशोक से आनंद गिरी बनने की कहानी: 12 साल की उम्र में छोड़ा घर, गांव वालों ने सुनाई हिस्ट्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios