रेलवे स्टेशन की माइक से डिंपल यादव का हुआ था प्रचार, उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी हुए निलंबित

| Nov 28 2022, 09:03 PM IST

रेलवे स्टेशन की माइक से डिंपल यादव का हुआ था प्रचार, उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी हुए निलंबित

सार

26 नवम्बर की रात में इटावा रेलवे स्टेशन पर पूछताछ कक्ष के माइक से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार किया गया था। सपा के पक्ष में नारेबाजी की गई थी। बताया जा रहा है कि कुछ लोग रेलवे पूछताछ कक्ष में घुस गए और माइक का इस्तेमाल कर डिंपल यादव जिंदाबाद का नारा लगाया और 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए वोटिंग की अपील की थी।

Mainpuri Loksabha bypoll: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव का रेलवे स्टेशन पर पीए सिस्टम से प्रचार करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रेलवे के पब्लिक एड्रेस सिस्टम के दुरुपयोग के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एक सीनियर अफसर को सस्पेंड कर दिया गया है। सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के पक्ष में कुछ कार्यकर्ताओं ने इटावा रेलवे स्टेशन की इन्क्वायरी में घुसकर स्टेशन पर लगे लाउडस्पीकर से प्रचार करने के साथ नारेबाजी कर दी थी।

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ ने दी कार्रवाई की जानकारी

Subscribe to get breaking news alerts

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर लगे पीए सिस्टम के गलत इस्तेमाल किए जाने की घटना को संज्ञान में लेते हुए ड्यूटी पर तैनात वाणिज्य खंड के सीनियर अधिकारी मनसा मुंडा को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि दस अज्ञात लोगों के खिलाफ पूर्व में केस भी दर्ज कराया गया है।

क्या है पूरा मामला?

26 नवम्बर की रात में इटावा रेलवे स्टेशन पर पूछताछ कक्ष के माइक से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार किया गया था। सपा के पक्ष में नारेबाजी की गई थी। बताया जा रहा है कि कुछ लोग रेलवे पूछताछ कक्ष में घुस गए और माइक का इस्तेमाल कर डिंपल यादव जिंदाबाद का नारा लगाया और 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए वोटिंग की अपील की थी। आरोप है कि माइक से यह कहा गया कि डिंपल यादव की जीत सुनिश्चित करने के लिए सपा के चुनाव निशान पर बटन दबाए। पीए सिस्टम का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार करने का मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया। मीडिया में सुर्खियां बनने के बाद आनन फानन में रेलवे अधिकारियों ने जांच शुरू करा दी। जांच के दौरान दस अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है।

मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है उप चुनाव

सपा के पूर्व अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे। लेकिन उनके निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। बीते दिनों इस सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई। सपा ने अपने संरक्षक की सीट को जीतने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी व मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल का डायमंड सिटी सूरत में सर्वाधिक सीटें जीतने का दावा, व्यापारियों को भय और धमकी से मुक्ति का वादा

कॉलेजियम सिस्टम पर कानून मंत्री की टिप्पणी से SC नाराज, बोला-हमें निर्णय लेने पर मजबूर न करें...

मासूम बेटी को कार में घुमाया, गले लगाकर प्यार किया और फिर गला घोंटकर मार डाला, वजह जान रह जाएंगे हैरान