Asianet News Hindi

क्वारंटाइन किए गए विदेशियों का पासपोर्ट किया जाएगा जब्त, पुलिस तैयार कर रही पूरी कुंडली

राजधानी में क्वारंटाइन किए गए विदेशियों के खिलाफ भी लखनऊ पुलिस कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। राजधानी में इस समय विभिन्न देशों के 23 विदेशी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अब पुलिस इन विदेशियों की कुंडली तैयार करने में लगी हुई है। 

passport of quarantined foreigners will be seized kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 13, 2020, 10:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
लखनऊ(Uttar Pradesh).  देश में कोरोना संकट तेजी से गहराता आ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इन सब के बीच सरकार रोज नए और कठोर कदम उठा रही है। ऐसे में में राजधानी में क्वारंटाइन किए गए विदेशियों के खिलाफ भी लखनऊ पुलिस कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। राजधानी में इस समय विभिन्न देशों के 23 विदेशी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अब पुलिस इन विदेशियों की कुंडली तैयार करने में लगी हुई है। 

राजधानी लखनऊ में क्वारंटाइन किए गए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुलिस पड़ताल करने में लगी हुई है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के  निर्देश पर इन विदेशियों की पूरी हिस्ट्री निकाली जा रही है। यही नहीं इनका पासपोर्ट जब्त करने की भी तैयारी चल रही है। वहीं सभी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया गया है। 

सभी को किया जाएगा ब्लैक लिस्टेड 
इन विदेशियों को तकरीबन 2 सप्ताह पहले पकड़ा गया था। तब से इन्हे क्वारंटाइन किया गया है। अब पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने विवेचना अधिकारी को आदेश दिया है कि क्वारंटाइन किए गए सभी विदेशी यात्रियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए जाएं। उनके वीजा की जांच कराई जाए। पकड़े गए विदेशियों में बांग्लादेशी, किरगिस्तान, कजाकिस्तान के करीब 23 लोग शामिल हैं। इनको चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

अस्पताल में बढ़ाई गई सुरक्षा 
लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में क्वारंटाइन किए गए विदेशियों का क्वारंटाइन समय पूरा होने वाला है। इन विदेशियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। दूसरी ओर इनका क्वारंटाइन समय दो सप्ताह के लिए बढ़ाया गया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देश पर इन विदेशियों के क्वारंटाइन किए गए अस्पताल के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios