Asianet News Hindi

50वीं सालगिरह पर बुजुर्ग के पास केक लेकर पहुंची पुलिस, म्यूजिक की जगह सायरन बजाकर किया सेलीब्रेट

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में एक बुजुर्ग दंपत्ति की 50वीं शादी की सालगिरह पर पुलिस ने उनके घर केक पहुंचाया और सायरन बजाकर उन्हें बधाई भी दी। जिसकी खूब सराहना हो रही है। 

police reached with cake with old man on 50th anniversary kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 24, 2020, 11:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। सभी लोग अपने घरों में कैद हैं और सभी तरह के आयोजन बंद हैं। इन सबके बीच लोगों की मदद को यूपी पुलिस ने सामने आकर एक मिसाल कायम किया है। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में एक बुजुर्ग दंपत्ति की 50वीं शादी की सालगिरह पर पुलिस ने उनके घर केक पहुंचाया और सायरन बजाकर उन्हें बधाई भी दी। जिसकी खूब सराहना हो रही है। 

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाले डॉ बीएमएल वरमानी और उनकी पत्नी गीता की शादी की 50वीं सालगिरह गुरूवार को थी। डॉक्टर वरमानी के दो बच्चे हैं और दोनों अमेरिका में रहते हैं। 50वीं सालगिरह धूमधाम से मनाने की इस परिवार ने तैयारी तो की थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो पाया। जिसके बाद ये परिवार मायूस हो गया। 

पुलिस को मिली जानकारी तो मनाई यादगार सालगिरह 
बुज़ुर्ग दंपत्ति के सालगिरह और उसकी पहले से की गई तैयारियों की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने इसे यादगार बनाने की सोची। पुलिस ने एक ऐसी तरकीब निकाली कि लॉक डाउन के दौरान बुजुर्ग को अकेलापन महसूस भी न हो और शादी की 50वीं सालगिरह यादगार बन जाए। लिहाजा पुलिस कमिश्नर के स्टाफ अफसर दिनेश पुरी खुद केक लेकर डॉक्टर वरमानी के घर पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ गोमती नगर थाने के इंस्पेक्टर धीरज कुमार भी थे। पुलिस टीम ने न सिर्फ बुजुर्ग को केक कटवाया बल्कि पुलिस का सायरन बजाकर बुजुर्ग दंपत्ति को शुभकामनाएं दी। 

डॉक्टर दंपत्ति ने जताया पुलिस का आभार 
पुलिस के इस नेक कार्य की डॉक्टर दंपत्ति ने ह्रदय से आभार जताया। डॉ वरमानी ने पुलिस टीम को केक खिलाया और उनका आभार जताया। डॉ वरमानी ने शादी की सालगिरह के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को वीडियो कॉलिंग कर अपने बच्चों को भी दिखाया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios