Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रयागराज: पैसों के विवाद को लेकर कारोबारी को मारी गोली, तनाव देखते हुए बाजार में तैनात की गई पुलिस

प्रयागराज में 500 रुपए को लेकर दुकानदारों के बीच इस कदर विवाद बढ़ा कि एक दुकानदार ने पैसे लेने गए दूसरे दुकानदार पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी दुकानदार, उसके भाई और अन्य तीन युवकों को हिरासत में लिया है।

Prayagraj Businessman shot over money dispute police deployed in market in view of tension
Author
Prayagraj, First Published Aug 21, 2022, 11:55 AM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दुकानदार ने दूसरे दुकानदार की गोली मार कर हत्या कर दी। पैसों को लेकर दोनों दुकानदारों के बीच विवाद हुआ था। इसी दौरान एक दुकानदार ने इस घटना को अंजाम दे दिया। गोली लगने पर गंभीर रूप से घायल दुकानदार को इलाज के लिए आनन-फानन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस घटना के बाद बाजार में तनाव की स्थिति बन गई। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। 

पैसों को लेकर हुआ था विवाद
प्रतापगढ़ के सराय इंद्रावत गांव के निवासी मुमताज अहमद की डेरवा बाजार में जूते की दुकान है। मुमताज अहमद की दुकान के बगल में करन धुरिया मिष्ठान और सुरेश गुप्ता इलेक्ट्रानिक की दुकान है। मुमताज अहमद, सुरेश गुप्ता और करन धुरिया ने साझेदारी में दुकान के सामने जलनिकासी के लिए नाली बनवाई थी। शनिवार की शाम मुमताज अहमद और सुरेश गुप्ता पैसों का हिसाब-किताब करने करन धुनिया की दुकान पर पहुंचे थे। इसी दौरान 500 रुपए को लेकर उनके बीच कहासुनी होने लगी। तीनों के बीच पैसों को लेकर विवाद इस कदर बढ़ा कि करन धुनिया ने तमंचे से फायर कर दिया। 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
करन धुनिया के फायरिंग करने से गोली मुमताज की पीठ में लगी। जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। इसी दौरान घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर जेठवारा आदित्य सिंह घायल मुमताज को बेहतर इलाज के लिए सीएचसी बाघराय से एसआरएन भेजवाया। वहीं पुलिस ने आरोपी करन उसके भाई अर्जुन और अन्य तीन युवकों को तमंचे सहित हिरासत में ले लिया है। घटना की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा व महेशगंज पुलिस गटनास्थल पर पहुंच कर मौके का जायजा लिया है। एएसपी ने बताया कि क्षेत्र में शांति बनी रहे इसलिए पुलिस भी तैनात की गई है।

प्रयागराज: लव जिहाद के आरोपी के घर दबिश देने पहुंची पुलिस को लटका मिला ताला, लड़की ने लगाया था गंभीर आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios