Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA के विरोध में रामपुर में हुआ 14.86 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान, 28 को भेजा गया नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बीते दिनों यूपी के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। रामपुर में 28 लोगों को प्रशासन ने 14.86 लाख रुपए की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का नोटिस भेजा है।

protest against caa in rampur notice issued for recovery KPU
Author
Rampur, First Published Dec 25, 2019, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर (Uttar Pradesh). नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बीते दिनों यूपी के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। रामपुर में 28 लोगों को प्रशासन ने 14.86 लाख रुपए की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का नोटिस भेजा है। इसमें पूछा गया है कि संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उनसे वसूली क्यों न की जाए? बता दें, प्रशासन ने जिन लोगों को आरोपी बना नोटिस भेजा है उनमें फेरीवाले और मजदूरी करने वाले लोग भी शामिल हैं। ​ 

सीएम ने कहा था- संपत्ति जब्त कर होगी भरपाई
रामपुर से पहले लखनऊ में भी हिंसक प्रदर्शन के दौरान 100 से अधिक लोगों को संपत्ति नुकसान पहुंचाने के मामले में नोटिस भेजा गया। बता दें, यूपी के 22 जिलों में नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हुई हिंसा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, उनकी संपत्ति जब्त कर भरपाई की जाएगी। 

सीएए और एनआरसी के विरोध में उग्र हो गए थे प्रदर्शनकारी
बीते 21 दिसंबर को रामपुर में सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे। उन्होंने सार्वजनिक संपत्ति में तोड़फोड़ की। सुरक्षा बलों पर फायरिंग और पथराव किया गया। इसमें एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने हिंसा मामले में 150 से अधिक प्रदर्शनकारियों को चिन्हित किया। अभी तक 33 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios