Asianet News HindiAsianet News Hindi

रायबरेली: काल बनकर आई पहली बारिश, बिजली कटने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 2 मरीजों की हुई मौत

रायबरेली में मौसम की पहली ही बरसात लोगों के लिए काल बनकर सामने आई। यहां बरसात के बाद बिजली जाने से ऑक्सीजन सप्लाई थप हो गई। कथिततौर पर इसके चलते ही 2 मरीजों की जान चली गई। 

raebareli hospital electricity cut 2 patient died due to stop of oxygen supply
Author
Raebareli, First Published Jun 29, 2022, 12:13 PM IST

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मानसून की हुई पहली बारिश लोगों के लिए काल बनकर सामने आई। बारिश के बाद यहां जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बड़ी समस्या सामने आई। कथिततौर पर बारिश के बाद बिजली गुल होने से अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। इसके चलते दो मरीजनों ने दम तोड़ दिया। ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने के बाद मरीजों के दम तोड़ने से परिजनों में काफी आक्रोश दिखा। 

ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से गई मरीजों की जान 
अस्पताल के बेड पर मृत पड़े पिता के शव पर बिलखते हुए शख्स ने गंभीर आरोप लगाया। रोते हुए उसने कहा कि अस्पताल में बिजली जाने के बाद ही ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। इस बीच हद तो तब हो गई जब तकरीबन 5 घंटे तक बिजली न आने के बाद मरीजों का ऑपरेशन भी मोबाइल की रोशनी में हुआ। आपको बता दें कि बीती रात तो यहां हल्की बूंदा-बांदी हुई। इस मामूली बरसात के बाद बिजली भी गुल हो गई। बरसात के बाद बिजली का जाना अस्पताल में लोगों के लिए काल बन गया। कथिततौर पर बिजली जाने के बाद ही ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई। इस बीच अस्पताल प्रशासन ने जनरेटर न चलाकर बिजली के आने का इंतजार किया। तीमारदारों ने आरोप लगाया कि घंटों तक बिजली की सप्लाई न आने पर भी कोई वैकल्पिक प्रबंध नहीं किए गए। इसके चलते कई मरीजों की जान चली गई। 

जिलाधिकारी ने सीएमओ को जांच के लिए किया रवाना 
अस्पताल में भर्ती मरीजों को दर्द के बीच गर्मी से तड़पता देखकर परिजन उन्हें झूठा आश्वासन देते और पंखा झलते नजर आए। इस बीच हद उस दौरान हो गई जब मोबाइल की ही रोशनी में ऑपरेशन तक किया गया। वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने प्रकरण को गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के लिए सीएमओ को मौके पर रवाना किया है। 

मेरठ ब्लास्ट: पुलिस ने 25 बोरी विस्फोटक किया बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी, तीन दिन पहले आया था बारूद

सहारनपुर में युवक को लटकाकर पीटने का वीडियो वायरल, लोगों ने दो घंटे तक जमकर बरसाए लाठी-डंडे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios