Asianet News HindiAsianet News Hindi

रोनिल हत्याकांड: छात्र की मौत के बाद मोबाइल फोन से खुलेंगे कई राज, कॉपी में मिला ऐसा निशान देख पुलिस भी हैरान

कानपुर के रोनिल हत्याकांड मामले में पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। इस बीच मोबाइल फोन से कई राज खुलते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने एक्सपर्ट की मदद से मोबाइल फोन का लॉक खुलवाया है। 

Ronil hatyakand after the death of the student many secrets will be revealed from the mobile phone kanpur News
Author
First Published Nov 3, 2022, 11:57 AM IST

कानपुर: श्यामनगर के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप स्कूल के 12वीं के छात्र रोनिल सरकार की हत्या कर शव को चंदारी इलाके में फेंक दिया गया। 18 वर्षीय रोनिल की शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिला। सोमवार को स्कूल से घर के लिए निकले छात्र का शव मंगलवार को बरामद किया गया था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड और फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची और पड़ताल शुरू की गई। पुलिस ने शव के पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया।

कोचिंग में पढ़ने वाली युवती से की गई पूछताछ 
श्यामनगर के डी ब्लॉक स्थित दिव्य धाम अपार्टमेंट के रहने वाले संजय सरकार ज्वैलरी की दुकान पर मैनेजर हैं। संजय के अनुसार रोनिल सोमवर को स्कूल गया लेकिन वापस नहीं आया। काफी देर तक उसकी खोजबीन की गई। आखिरकार परिजनों ने चकेरी थाने में केस दर्ज करवाया। जांच के दौरान कई अहम सुराग भी हाथ लगे। पुलिस ने इस मामले में एक युवती और तीन युवकों को हिरासत में लिया। युवती रोनिल के साथ ही कोचिंग में पढ़ती थी। कुछ माह पहले ही दोनों के बीच में बातचीत बंद हो गई थी।

मोबाइल फोन में मिले फोटोज, कॉपी पर लिप्स के निशान
अधिकारियों के अनुसार जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा। पुलिस ने रोनिल की मौत के बाद उसका मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है। एक्सपर्ट की मदद से उस मोबाइल को खुलवाया गया। फोन के गैलरी में एक युवती और कुछ युवकों की फोटोज भी मिले हैं। पुलिस उस युवती से पूछताछ में लगी हुई है। उसे महिला थाने बुलाकर पूछताछ की गई है। इसके बाद ही पुलिस ने देर रात तीन लड़कों को भी उठाया। हालांकि युवती को महिला थाने पर हुई पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। बुधवार को एक बार फिर से उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया और अनजान जगह पर ले जाकर उससे बातचीत की गई। युवती के घरवालों से भी पुलिस ने पूछताछ की है। युवती ने बताया कि दोनों की बातचीत कुछ माह पहले ही विवाद के बाद बंद हो गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि छात्र की मौत के बाद उसके बैग की तलाशी की गई। उसकी कॉपी में लिप्स में निशान भी मिले हैं। यह निशान कैसे पाए गए। इस मामले में जानकारी जुटाई गई है। इस मामले में पुलिस ने स्कूल से लेकर घटनास्थल तक के 60 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं। इस बीच कई फुटेज ऐसे मिले जिसमें रोनिल श्यामनगर पुल तक पैदल जाता दिखाई दे रहा है। 

उन्नाव: मामूली कहासुनी के बाद जमकर चली लाठियां, दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios