Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर में छेड़खानी का विरोध करने पर सफाई कर्मचारी को उतारा मौत के घाट, मृतक के भाई ने लगाए गंभीर आरोप

कानपुर के कच्ची बस्ती में नगर निगम के सफाई कर्मी संजय बाल्मीकी की हत्या कर दी गई है। छेड़खानी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे संजय पर आरोपियों ने जानलेवा हमला कर दिया। वहीं पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

Safai Karamchari put to death for opposing molestation in Kanpur brother of deceased made serious allegations
Author
Kanpur, First Published Aug 24, 2022, 10:45 AM IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। छेड़खानी का विरोध करने पर एक युवक की निर्ममता से हत्या हर दी गई। यह घटना कानपुर के गोविंद नगर कच्ची बस्ती का है। मंगलवार की रात छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने सफाई कर्मी पर चाकू, चापड़ और तलवार से इतनी बार हमला किया कि युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सफाई कर्मचारी की हत्या के बाद आरोपी उसके परिवार को धमकाते हुए मौके से फरार हो गए। जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना गोविंद नगर पुलिस को दी। 

भतीजी के साथ कर रहे थे छेड़खानी
डीबीएस कॉलेज के सामने कच्ची बस्ती में नगर निगम के सफाई कर्मी संजय बाल्मीकी परिवार के साथ रहते थे। मृतक के भाई ने मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि मंगलवार की रात कुछ युवक मोहल्ले में रहने वाली भतीजी के साथ छेड़खानी कर रहे थे। जब युवती की मां ने उनका विरोध किया तो आरोपी उसके घर पर पथराव कर दिया। सूचना मिलते ही संजय मौके पर पहुंच गया और आरोपियों को रोकने का प्रयास करने लगा। जिसके बाद हमलावरों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी और उसके बाद उस पर चाकू, चापड़ और तलवार से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

फरार आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश
परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए घायल संजय को लेकर हैलट अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल, एडीसीपी मनीष सोनकर, एसीपी विकास पांडेय और गोविंद नगर थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की। पुलिस देर रात तक आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देती रही लेकिन उन्हें कोई सुराग नहीं मिला। घटना के बाद संजय के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

छेड़खानी का विरोध करने पर किया जानलेवा हमला
मृतक के भाई कमल के अनुसार, लगभग तीन महीने पहले मोहल्ले में रहने वाले विशाल ने उनकी भतीजी से छेड़छाड़ की थी। जिसके विरोध में संजय ने उसकी पिटाई कर दी थी। इसी बात को लेकर विशाल और उसका परिवार संजय से रंजिश कर बैठा था। मंगलवार को एक बार फिर से छेड़खानी के दौरान पहुंचे संजय पर विशाल ने अपने अपने भाई शिवा, आशू, चचेरे भाई आशीष, अनीष और दोस्त तन्नू और साहिल के साथ हमला बोल दिया। संजय पर आरोपियों ने इतनी बार हमला किया कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांचकर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

कानपुर: एक साथ लापता हुए गांव के 4 किशोर, ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios