Asianet News HindiAsianet News Hindi

सपा ने भाजपा पर कैराना में कोरोना नियम तोड़ने का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

यूपी विधानसभा चुनाव के साथ देश के अन्य चार जगहों पर अगले महीने से मतदान शुरू हो जाएगा। ऐसे में पार्टियों का आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की शिकायत निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई है।

Samajwadi Party BJP breaking Corona rules Kairana complains Election Commission UP Election
Author
Lucknow, First Published Jan 24, 2022, 1:35 PM IST

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के साथ देश के अन्य चार जगहों पर अगले महीने से मतदान शुरू हो जाएगा। ऐसे में पार्टियों का आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की शिकायत निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई है। इस शिकायत में सपा ने आरोप लगाया है कि कैराना में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया गया। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह और उनके समर्थकों ने पर्चे बांटे और जनसंपर्क करते समय कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया। सपा ने शिकायत में कहा कि चुनाव आयोग ने डोर-टू-डोर प्रचार की इजाजत तो दे रखी है लेकिन उस दिन तक सिर्फ पांच लोगों के समूह की इजाजत थी।

चुनाव आयोग ने शनिवार को इस नियम में बदलाव करते हुए इस संख्या को पांच से बढ़ाकर दस कर दिया था। जबकि कैराना में अमित शाह और भाजपा के लोगों के जनसंपर्क के दौरान सकरी गलियों में कहीं अधिक संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी थी। समाजवादी पार्टी ने कोरोना के नियम उल्लंघन के मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ शीघ्र और सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

सपा की इस शिकायत पर पलटवार करते हुए बीजेपी सरकार के मंत्री मोहिसिन रजा ने कहा की पहले सपा उस नोटिस का जवाब दे जिसमें हजारों लोग कार्यालय में मौजूद थे। यह सपा की होने वाली हार का नतीजा है जो अब ईवीएम पर भी ठीकरा फोड़ेंगे। वो आगे कहते है कि बीजेपी नेता पर सवाल उठाने वाले पहले खुद के गिरेबान में झांक लें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios