Asianet News HindiAsianet News Hindi

संतकबीरनगर: पेट्रोल डालकर नानी-नातिन को जलाया था जिंदा, आरोपी ने घटना के पीछे बताई चौंकाने वाली वजह

यूपी के संतकबीरनगर जिले में नानी-नातिन पर पेट्रोल डालकर उन्हें जिंदा जलाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि बुजुर्ग महिला का बेटा उसकी पत्नी को लेकर भाग गया था। इससे आहत होकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया।

Sant Kabirnagar grandmother and grand daughter burnt alive by pouring petrol accused told shocking reason behind incident
Author
First Published Sep 17, 2022, 12:29 PM IST

संतकबीरनगर: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में बीते दिन एक बुजुर्ग महिला और उसकी नातिन पर पेट्रोल डालकर उन्हें जिंदा जला दिया था। मृतक बुजुर्ग महिला के नाती ने पुलिस को बताया कि कोल्हुआ लकड़ा गांव निवासी नीरज व रविंद्र गुप्ता से उनके परिवार की पुरानी रंजिश थी। जिस कारण आरोपित युवक और उसके दो अन्य साथियों ने मिलकर उसकी नानी के घर में आग लगा दी। इस दौरान टिनशेड के नीचे सो रही 65 वर्षीय सुराती देवी और 12 वर्षीय सुमन की मौत हो गई। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच में जुट गई थी। 

गिरफ्तार आरोपी ने स्वीकार किया अपना जुर्म
वहीं कोतवाल विजय नरायन प्रसाद और एसओजी टीम के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह की टीम ने बीते शुक्रवार को इस घटना के मुख्य आरोपी रवींद्र गुप्ता को तहसील सदर के मुख्य गेट से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि मृतक सुराती देवी का बेटा पृथ्वी रक्षाबंधन के दिन उसकी पत्नी माया देवी को लेकर भाग गया था। इस दौरान माया देवी बाराबंकी स्थित मकान के कागजात और सभी जेवर भी अपने साथ लेकर चली गई। आरोपी की पत्नी के साथ उसका पांच वर्ष का बेटा भी है। इस घटना से आहत होकर रवींद्र गुप्ता ने पृथ्वी से बदला लेने की ठान ली। आरोपी ने बताया कि इस घटना में साले और साले के भांजे ने उसका साथ दिया।

फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
रवींद्र गुप्ता का साला विंदेश्वरी भी अपनी बहन की इस हरकत से काफी परेशान था। बहन के भागने से समाज में काफी बदनामी हुई थी। माया देवी का भाई विंद्रेश्वरी 14 सितंबर की रात खलीलाबाद में एक होटल में रुका था। फोन के जरिए उसने अपने भांजे विक्की को भी बुला लिया। विक्की के आने के बाद तीनों आरोपी बाइक पर सवार होकर कोल्हुआ लकड़ा गांव के लिए निकल गए। इसके बाद उतरावल पंचायत भवन पहुंच कर आरोपी रवींद्र ने बाइक से पांच लीटर पेट्रोल एक डिब्बे में निकाल लिया। पृथ्वी के घर पहुंच कर उन्होंने सो रही बुजुर्ग महिला और उसकी नातिन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। एएसपी ने बताया कि रवींद्र को जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

चौथी क्लास की बच्ची से गैंगरेप, प्रेंग्नेंट हुई तब घरवालों ने दर्ज कराई FIR; पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios