लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी के 60 जिलों में 2115 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें अब तक मरने वालों की संख्या 36 हो चुकी है। वहीं प्रदेश सरकार का कहना है कि संक्रमित लोगों में 1602 केस एक्टिव हैं। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 417 मरीज अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कल (30 अप्रैल) से जिलों के सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लिए टीकाकरण की सुविधाएं शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर मरीज का कोरोना टेस्ट जरूरी नहीं है, जिसको लक्षण हैं सिर्फ उसका टेस्ट हो।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अध्यादेश ला रही सरकार
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि सीएम ने कम्युनिटी सर्विलेंस के आदेश दिए हैं। एपेडेमिक एक्ट 1897 में संशोधन का सीएम ने निर्देश दिया है। नए कानून से डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मी को मजबूती मिलेगी। यूपी सरकार इस संबंध में अध्यादेश ला रही है।

यहां इन दुकानों को खोलने की अनुमति
प्रमुख सचिव ने कहा है कि लोहे, बिल्डिंग मैटिरियल की ग्रीन जोन की दुकानों को खोलने की अनुमति डीएम तत्काल देने के आदेश जारी कर दी है। दूसरे प्रदेशों से लौट 25 हज़ार नए मज़दूरों के जॉब कार्ड बनाए गए हैं। 351 बसों से प्रयागराज के प्रतियोगी छात्रों को घर पहुंचाया गया।