Asianet News HindiAsianet News Hindi

एंबुलेंस प्रकरण में आरोपी मुख्तार के करीबी अफरोज पर एक्शन जारी, 43 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क 

बहुचर्चित बाराबंकी एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार के करीबी अफरोज पर एक्शन जारी है। उसके परिवार की 43 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दे दिया गया है।

Sonbhadra mukhtar ansari close afroz property worth 42 crores attached
Author
First Published Sep 6, 2022, 6:34 PM IST

सोनभद्र: बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इसी कड़ी में मुख्तार गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज की मुश्किलें बढ़ी है। उसके परिवार से जुड़ी हुई 43 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है। अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम पर ओबरा में तकरीबन 2 करोड़ का मकान और पटवध में 40 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है। इसी के साथ बताया जा रहा है कि अभी आगे भी यह एक्शन यूं ही जारी रहेगा। यह कार्रवाई बाराबंकी में दर्ज गैंगस्टर एक्ट से जुड़े मामलों में हुई है। 

43 करोड़ की संपत्ति को किया गया कुर्क

मंगलवार को ओबरा तहसील में गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज खां के परिवार से जुड़ी 43 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया। मुख्तार गिरोह पर जनपद में यह पहली कार्रवाई बताई जा रही है। वहीं इस एक्शन के बाद माफिया से संबंध रखने वाले अन्य लोगों में भी खलबली देखी जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस गिरोह के अन्य सदस्यों पर भी इसी तरह का एक्शन देखने को मिल सकता है। वहीं इस कार्रवाई की भनक लगने के बाद से ही तमाम करीबियों में भय का माहौल देखा जा रहा है। 

दस्तावेज में हेरफेर कर एंबुलेंस खरीदने और गिरोह बनाने का आरोप

आपको बता दें कि बाराबंकी के बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी के साथ ही गाजीपुर निवासी अफरोज खां उर्फ चुन्नू को भी आरोपी बनाया गया है। उस पर आपराधिक षडयंत्र कर दस्तावेजों में हेरफेर कर एंबुलेंस खरीदने और गिरोह बनाने पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। इस मामले में बाराबंकी के जिलाधिकारी न्यायालय ने अफरोज खां और उसके भाई उमेर खां की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। मामले में 3 सितंबर को जारी आदेश के अनुपालन में बाराबंकी पुलिस मंगलवार को ओबरा पहुंची। तहसील प्रशासन के सात यह कुर्की की कार्रवाई की गई। एसडीएम राजेश सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने ओबरा के बिल्ली मारकुंडी में तीन मंजिला मकान औऱ जमीन को कुर्क किया। इसकी मुनादी करवाते हुए दीवारों पर सूचना अंकित करवाई गई। 

हमीरपुर में बदसलूकी का एक और वीडियो वायरल, दरिंदो ने दंपति को निशाना बनाकर की ऐसी हरकत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios