Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर: अखिलेश बोले- गांवों में BJP के झंडे उतरे, सलामी ठोकने वाले जांच क्या करेंगे, परिजनों को 2-2 करोड़ दें

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर अपने लखीमपुर खीरी दौरे की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें वे हिंसा में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन से मुलाकात करते देखे जा रहे हैं। अखिलेश ने लिखा-‘यूपी के शासन-प्रशासन ने लखीमपुर के नामजद आरोपी को समन भेजने की जो औपचारिक कार्रवाई की है, उससे जनाक्रोश और बढ़ गया है। 'लखीमपुर हत्याकांड' के बाद जिस तरह पूरे देश, विशेषकर यूपी में किसानों के बीच भावात्मक एकता जन्मी है वो अभूतपूर्व है। गांवों में बीजेपी के झंडे उतर गए हैं।

SP chief and former UP CM Akhilesh Yadav on met families of farmers affected by Lakhimpur Kheri violence News And Updates
Author
Lakhimpur Kheri, First Published Oct 8, 2021, 9:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखीमपुर खीरी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को हिंसा पीड़ित किसानों के परिजन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों का कहना है कि वे सभी लोग न्याय चाहते हैं। सरकार परिजन को 2-2 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और परिवारों के लिए एक-एक सरकारी नौकरी देने की व्यवस्था करे। अखिलेश का कहना था कि उम्मीद है कि सच्चाई सामने आएगी। हालांकि, ऐसे कई मामले हैं, जहां न्याय नहीं मिला। झूठ परोसा गया। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट दी है कि उत्तर प्रदेश में हिरासत में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है।

उन्होंने आगे कहा- अगर कोई पुलिस अधिकारी जांच के लिए गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के पास जाता है तो पहले उन्हें सलामी देनी होगी। क्या आप किसी ऐसे अधिकारी से न्याय की उम्मीद करते हैं जो मंत्री को सलाम करता हो? जिन लोगों ने घटना देखी है, वे कह रहे हैं कि मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे (आशीष मिश्रा) इस घटना में शामिल हैं। इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड हैं ताकि लोग रिकॉर्ड किए गए वीडियो को शेयर या फॉरवर्ड ना कर सकें और सच्चाई ना जान सकें। उन्होंने यूपी सरकार पर हमला बोला और कहा- गांवों से BJP के झंडे उतर गए और इस घटना के बाद किसानों में एकता पैदा हो गई है।

लखीमपुर: चार दिन बाद पहली गिरफ्तारी, आशीष मिश्रा के करीबियों पर पुलिस का शिकंजा, 2 अरेस्ट

ऐलान किया- सपा सरकार बनी तो हम 2-2 करोड़ रुपए और नौकरी देंगे
अखिलेश ने बड़ा ऐलान भी किया। कहा- 2022 में अगर सपा सरकार बनी तो पीड़ित परिवारों को 2-2 करोड़ की आर्थिक मदद और नौकरी दी जाएगी। यूपी सरकार मदद नहीं करती है तो सपा सरकार बनने पर पूरी मदद की जाएगी। अखिलेश पलिया के किसान लवप्रीत, निघासन में पत्रकार रमन और धौरहरा के किसान नक्षत्र सिंह के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। परिजनों को सांत्वना देते हुए अखिलेश ने कहा कि अजय मिश्रा के केंद्रीय मंत्री पद पर रहने तक निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।

 

‘फोटो खिंचाने और राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं प्रियंका मैडम...’ लखीमपुर हिंसा पर भाजपा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर एफआईआर, आज बयान होंगे
लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसमें 2 भाजपा कार्यकर्ता, एक थार जीप का ड्राइवर और पत्रकार शामिल है। मामले में पुलिस ने मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि आशीष ने प्रदर्शनकारी किसानों को अपनी थार जीप से कुचल दिया। इस मामले में आशीष को क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को बयान दर्ज कराने के लिए रिजर्व पुलिस लाइन में बुलाया है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios