Asianet News HindiAsianet News Hindi

‘फोटो खिंचाने और राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं प्रियंका मैडम...’ लखीमपुर हिंसा पर भाजपा

भाजपा की उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अनिला सिंह सिंह लखीमपुर हिंसा मामले में विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि माहौल खराब है। ऐसे में विपक्ष के नेताओं के लखीमपुर खीरी जाने से बचना चाहिए। मगर, वे इस माहौल में आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। सरकार पूरी तरह अलर्ट है और जल्द सच सामने आएगा।

Lakhimpur khiri violence case UP BJP spokesperson Anila Singh accused opposition including Priyanka Gandhi of doing politics to get photographed
Author
Lakhimpur Kheri, First Published Oct 6, 2021, 9:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की यूपी प्रवक्ता अनिला सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वे लखीमपुर खीरी में जाकर माहौल खराब करना चाहती हैं। वहां हालात ठीक नहीं हैं। ऐसे में वे भावनात्मक रूप से आग में घी डाल रही हैं। ये लोग राजनीतिक लाभ लेने और फोटो दिखाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद से सियासी घमासान लगातार जारी है। प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं को पुलिस ने 4 अक्टूबर की अलसुबह सीतापुर से गिरफ्तार किया था। वे लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थीं। पुलिस ने धारा 144 का हवाला दिया और हिरासत में ले लिया था। एक दिन पहले ही पुलिस की तरफ से बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपेंद्र हुड्डा, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ शांति भंग करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

लखीमपुर: राहुल को इजाजत नहीं, 10 बजे PC, प्रियंका बोलीं- मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी तक आंदोलन

राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश में है विपक्ष: भाजपा
अनिला सिंह ने कहा- अभी लखीमपुर खीरी में इमोशनली माहौल है। गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में फोटो खिंचाने के लिए मैडम प्रियंका गांधी वाड्रा किसी भी हद तक जा सकती हैं। राजनीतिक लाभ के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसी कोशिश में रहते हैं कि अगर उन्हें ऐसा कोई मौका मिलता है तो वे इसका सियासी लाभ उठाने में लग जाते हैं। चाहे हम मैडम वाड्रा की बात करें या अन्य राजनीतिक विपक्षी नेताओं की, वे सभी चाहते हैं उस जगह पर जाने के लिए, ताकि वहां माहौल को और खराब किया जा सके। अभी हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में हमारी सरकार अभी अनुमति नहीं दे सकती है। इसकी अनुमति देने के लिए।

बुधवार को लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, पीड़ित परिजनों से करेंगे मुलाकात, जांच के लिए SIT गठित

कांग्रेस देशी की आजादी खुश नहीं है क्या? : अनिला सिंह
अनिला ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर कहा कि जांच की जा रही है। बहुत जल्द कई तथ्य सामने आएंगे। जब तक हमें इंतजार करना चाहिए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमृत महोत्सव पर सवाल किए जाने पर अनिला ने जवाब दिया। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी अपने देश की आजादी से खुश नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा- मुख्यमंत्री बघेल को अपने राज्य छत्तीसगढ़ पर ध्यान देना चाहिए। 

Lakhimpur Violence: किसानों को रौंदते हुए निकल गई थार जीप, कोई बोनट पर उछला-कोई जमीन पर गिरा

यूपी में फिर प्रचंड बहुमत से जीतेंगे
हिंसा का यूपी विधानसभा चुनावों पर असर पड़ने के बारे में अनिला का कहना था कि उत्तर प्रदेश के लोगों को सीएम योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है। हमें प्रदेश की जनता का विश्वास मिला है। हम निश्चित रूप से प्रचंड बहुमत से जीतेंगे।

-लखीमपुर खीरी कांड: मृतक किसान के बेटे ने सुनाई खौफनाक दास्तां, कहा-पिता को मेरी आंखों के सामने मार डाला...

यह है मामला
3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का कार्यक्रम था। यहां रास्ते में किसानों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक थार जीप ने सड़क पर चल रहे किसानों को कुचल दिया था। इसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद हिंसा में किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। एक पत्रकार भी मारा गया था। मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। सरकार ने मृतक किसानों के परिवार को 45 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios