Asianet News HindiAsianet News Hindi

सपा नेता ने बुलाई थी उपद्रवियों की टोली, जांच में सामने आ रही कई और चौंकाने वाली बातें


सुरक्षा एजेंसियों ने जामिया मिलिया इस्लामिया विवि के स्टूडेंट एसोसिएशन की 17 दिसंबर की एक फेसबुक पोस्ट को पकड़ा था। इसमें लखनऊ में हुए उपद्रव का जिक्र किया गया था। 

SP leader had called a group of miscreants, many more shocking things revealed in the investigation
Author
Lucknow, First Published Dec 21, 2019, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) । नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन बड़ी बात सामने आई है। हसनगंज के खदरा इलाके में गुरुवार को हुए उपद्रव से ठीक पहले सपा के एक कद्दावर स्थानीय नेता का नाम सामने आ रही है, जिसने बहराइच से 60 उपद्रवियों की टोली बुलाई थी। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इसकी सूचना भी खुफिया इकाई ने पुलिस को दी थी, लेकिन जिस एरिया में उपद्रवी ठहरे थे उसे पुलिस ने सील तक नहीं किया। नतीजन मौका मिलते ही उपद्रवियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया।

17 दिसंबर को फेसबुक पर डाला था पोस्ट
सुरक्षा एजेंसियों ने जामिया मिलिया इस्लामिया विवि के स्टूडेंट एसोसिएशन की 17 दिसंबर की एक फेसबुक पोस्ट को पकड़ा था। इसमें लखनऊ में हुए उपद्रव का जिक्र किया गया था। 

परिवर्तन चौक एकत्र होने का था जिक्र
कुछ लोगों के फेसबुक अकाउंट जब तलाशे गए तो उसमें लखनऊ में 19 दिसंबर को दोपहर दो बजे परिवर्तन चौक पर जमा होने का जिक्र किया गया था। हालांकि लखनऊ आने के लिए कोई संगठन नहीं बना था और न ही उनके बीच किसी बड़े नेता का नाम ही सामने आया।

खंगाले गए कॉलेजों के छात्रों के फेसबुक अकाउंट
सुरक्षा एजेंसियों कई कॉलेजों के छात्रों फेसबुक अकाउंट भी खंगाले। इनपुट के आधार पर लखनऊ के कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया। वहीं, दूसरी ओर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लखनऊ के कॉलेजों के छात्रों को अवकाश के दिन घर से बाहर न निकलने के लिए अभिभावकों को संदेश दिया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios