मथुरा. यूपी के मथुरा के गोवर्धन कस्‍बा में जंगल में बने आश्रम में संदिग्‍ध हालात में दो साधुओं की मौत और एक साधु के गंभीर रूप से बीमार होने की खबर से हड़कंप मच गया। शनिवार मामले की जानकारी मिलते ही डीएम और एसएसपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया। गंभीर रूप से बीमार साधु को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

जानकारी के अनुसार, गोवर्धन के गिरिराज बगीचा के पीछे एक आश्रम में तीन साधु पिछले एक साल से आश्रम बनाकर भजन-साधना कर रहे थे। शनिवार सुबह करीब दस बजे आश्रम में दो साधुओं की मौत की सूचना मिली, पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आश्रम में ही मौजूद गाय के दूध से चाय बनाकर इन लोगों ने पी थी, जिसके बाद यह घटना हुई है। वहीं, एक साधु के भाई ने जहर देकर हत्‍या करने का आरोप लगाया है।

भाई ने लगाया जहर देकर मारने का आरोप 
दो साधुओं गोपाल दास और श्याम सुंदर दास के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया, वहीं रामबाबू दास को गंभीर अवस्‍था में जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया, जहां उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। मृतक साधु गोपाल दास के भाई टीकम ने आरोप लगाया कि साधुओं की जहर देकर हत्या की गई है और आश्रम में जहरीली दवाइयों की बदबू आ रही है। वहीं, एसएसपी ने कहा कि इस मामले में वीडियोग्राफी कराकर पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।