Asianet News HindiAsianet News Hindi

T-20 में भारत की हार पर पाकिस्तान को लिखा- I Love you, जीत मुबारक... देशद्रोह में जेल भेजा गया युवक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं में एक युवक को टी-20 मैच (T-20 World Cup Match) में पाकिस्तान (Pakistan) की जीत पर जश्न मनाना भारी पड़ गया। आरोपी ने सोशल मीडिया (social Media) पर पाकिस्तान आई लव यू (I Love You ) लिख दिया था। मामले में युवक की शिकायत की गई तो पुलिस ने उस पर देशद्रोह का केस दर्ज किया और जेल भेज दिया।

T20 World Cup match Badaun UP young man objectionable post on Facebook by putting flag of Pakistan on Indias defeat
Author
Badaun, First Published Oct 27, 2021, 1:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बदायूं। टी-20 वर्ल्डकप मैच (T-20 Match) में भारत को पाकिस्तान के हाथों मिली हार से देशभर में जहां लोगों में मायूसी दिखी तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (badaun) में एक युवक ने जश्न मनाया। उसने फेसबुक पर पाकिस्तान (Pakisatna) का झंडा लगाकर आपत्तिजनक पोस्ट की। इससे हिंदू संगठनों में नाराजगी बढ़ गई। मामला थाना पुलिस के संज्ञान में आया तो आरोपी के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मामला फैजगंज बेहटा इलाके का है।

दरअसल, 24 अक्तूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबला था। इसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से तमाम क्रिकेट प्रशंसक निराश हुए, लेकिन बदायूं के नियाज खान ने खुशी जताई। हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी पुनीत कुमार शाक्य के मुताबिक, नियाज खान ने अपनी फेसबुक आईडी पर पाकिस्तान का झंडा डालकर खुशी जताई। फेसबुक पर लिखा कि आई लव यू पाकिस्तान, आई मिस यू पाकिस्तान, जीत मुबारक हो। जब हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने ये पोस्ट देखी तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता फैजगंज बेहटा थाने पहुंचे। उन्होंने नियाज खान के खिलाफ शिकायत की। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ आईटी एक्ट और देशद्रोह के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने नियाज को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को उसे जेल भेजा गया।

जैसे ही जीता पाकिस्तान स्टेडियम में फूट-फूटकर रोने लगे बाबर आजम के पिता... लोगों ने यूं संभाला, देखें Video

पहले भी डाल चुका है आपत्तिजनक पोस्ट
नियाज पहले भी धर्म और देश से जुड़े मुद्दों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डाल चुका है, लेकिन उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई थी। कुछ मामलों को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। इस मामले में भी पुलिस पहले शांतिभंग में कार्रवाई कर रही थी लेकिन कार्यकर्ताओं का गुस्सा देखकर देशद्रोह के आरोप में केस दर्ज करना पड़ा।

फैजगंज बेहटा में एक युवक ने फेसबुक पर पोस्ट की है। मामले में तहरीर के आधार पर देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे जेल भेजा गया।- सिद्धार्थ वर्मा, एसपी देहात

रविवार को T-20 क्रिकेट मैच में भारत को मिली थी हार
भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार विश्व कप में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 10 विकेट से मैच हार गई। विश्व कप में जो कभी नहीं हुआ था, वह रविवार को हुआ। दुबई में खेले गए T-20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे, जिसे पाकिस्तान के ओपनर्स ने बिना किसी विकेट गंवाए भारत को हरा दिया था।

जब कैप्टन कूल को भी आ गया था गुस्सा...देखिए भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में हुए कुछ हाईवोल्टेज ड्रामा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios