Asianet News HindiAsianet News Hindi

हड़ताल पर बैठे 82 लेखपालों को DM ने भेजा सेवा समाप्ति का नोटिस, 12 को किया सस्पेंड

यूपी के महोबा में अपनी मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे 82 लेखपालों को डीएम ने सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है। साथ ही 12 लेखपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं, डीएम की इस बड़ी कार्रवाई के बाद से लेखपाल संघ समेत सभी कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

termination notice to 82 lekhpal in mahoba KPU
Author
Mahoba, First Published Dec 24, 2019, 12:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

महोबा (Uttar Pradesh). यूपी के महोबा में अपनी मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे 82 लेखपालों को डीएम ने सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है। साथ ही 12 लेखपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं, डीएम की इस बड़ी कार्रवाई के बाद से लेखपाल संघ समेत सभी कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

डीएम ने कही ये बात
जानकारी के मुताबिक, सभी लेखपाल कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच प्रदर्शन कर रहे थे। कर्मचारियों द्वारा सरकारी कार्यों की उपेक्षा किए जाने से डीएम अवधेश कुमार कुमार तिवारी इतना नाराज हुए कि उन्होंने 12 लेखपाल पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर 82 को सेवा समाप्ति के नोटिस जारी कर दिया। डीएम ने बताया, सरकार की मंशा के अनुरूप यह लेखपाल काम नहीं कर रहे थे। इसके चलते दूर के नगर गांवों और कस्बों से आने वाले लोगों की समस्याओं का समय से समाधान नहीं हो पा रहा था। कई बार हिदायत के बाद भी सभी लेखपाल कलेक्टेट परिसर में धरना करने लगे। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। 

जानें क्या है लेखपालों की मांग
- काम के आधार पर ग्रेड पे किया जाए।
- 16 साल की सेवा पर कुछ लेखपालों को 2800 ग्रेड पे और कुछ को 4200 ग्रेड पे की वेतन विसंगति है, इसे दूर किया जाए।
- पदनाम, राजस्व उपनिरीक्षक किया जाए। 
- पेंशन विसंगति दूर की जाए। 
- 3.33 रुपये प्रतिदिन नियत यात्रा भत्ता की जगह वाहन भत्ता दिया जाए। 
- 3.33 रुपये प्रतिदिन स्टेशनरी भत्ता में भी बढ़ोत्तरी की जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios