Asianet News Hindi

ट्रंप-मेलानिया ने देखे ताजमहल के 3 रंग, इस कारण हुए रोमांटिक, 5 बार मुड़कर निहारा ताज

बेटी इवांका और दामाद जेरेड के साथ ताजमहल देखने पहुंचे ट्रंप और मेलानिया ने गाइड नितिन सिंह से हर एक पहलू पर कुल 50 सवाल किए और जवाब भी हासिल किया। 

Trump-Melania see these three colors of Taj Mahal, 5 times turned Nihara Taj asa
Author
Agra, First Published Feb 25, 2020, 10:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा (Uttar Pradesh) । मोहब्बत की निशानी ताजमहल को देखने पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया पहली ही नजर में फिदा हो गए। दरअसल वो शाम को ताज का दीदार करने पहुंचे थे, उस समय सूर्य ढल रहा था। उन्होंने ताज के तीन रंग देखे। जब पहुंचे तो सफेद था। सूरज ढलना शुरू हुआ तो इसकी किरणों से सुनहरा हो गया। जब सूरज कुछ और ढल गया तो हलका लाल हो गया। हालांकि बेटी इवांका और दामाद जेरेड के साथ ताजमहल देखने पहुंचे ट्रंप और मेलानिया ने गाइड नितिन सिंह से हर एक पहलू पर कुल 50 सवाल किए और जवाब भी हासिल किया। 

...और भावुक हो गई मेलानियां
सोमवार शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने ताजमहल में एक दूसरे के हाथों में हाथ डालकर एकदम अकेले चल रहे थे। सुनहरी आभा लिए ताजमहल में चिड़ियों की चहचहाहट और बेहद शांत माहौल में ट्रंप और मेलानिया ने मुख्य गुंबद के पास पहुंचे। यहां मेलानिया ने गाइड से शहंशाह शाहजहां और मुमताज महल की कब्रें देखकर जब इनके तामीर होने की दास्तां सुनी तो मेलानिया ट्रंप भावुक हो उठीं थी। 

ट्रंप परिवार ने गुजारे ताजमहल में रोमांटिक पल
सोमवार शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने ताजमहल में रोमांटिक पलों को जिया और हाथों में हाथ डालकर एकदम अकेले चले। सुनहरी आभा लिए ताजमहल में चिड़ियों की चहचहाहट और बेहद शांत माहौल में ट्रंप और मेलानिया ने 85 मिनट बिताए। बेटी इवांका और दामाद जेरेड के साथ ताज पहुंचे ट्रंप और मेलानिया ने गाइड नितिन सिंह से हर एक पहलू पर सवाल किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने ताज के सेंट्रल टैंक पर डायना सीट के पास खड़े होकर तस्वीरें खिंचवाईं। बेहद खुशनुमा मूड में वह ताजमहल पहुंचे और पल-पल रंग बदलते ताज को देखकर सवालों की शुरुआत की।

1962 की तरह तरह खींचवाई तस्वीर
1962 में अमेरिका की तत्कालीन फर्स्ट लेडी जैकलीन कैनेडी जब ताजमहल देखने अकेले आई थीं तो वह डायना सीट पर बैठी नहीं, बल्कि सेंट्रल टैंक पर सीट के पास खड़े होकर फोटो खिंचवाए। गाइड नितिन सिंह ने अमेरिकी राष्ट्रपति को डायना सीट के बारे में बताया और कहा कि लेडी डायना ने जिस अंदाज में ताज में फोटो खिंचवाया, दरअसल वह अमेरिकी फर्स्ट लेडी कैनेडी से प्रेरित थीं।

पांच बार मुड़कर निहारा ताज
अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ताजमहल के दीदार के दौरान इसकी दास्तान सुनकर भावुक हो उठी थीं। उन्होंने ताज के दीदार के बाद लौटते हुए पांच बार मुड़कर ताज को निहारा। मेलानिया की रुचि ताज की कहानी में नजर आई तो ट्रंप इमारत की खासियत जानने में लगे रहे। सूर्यास्त के दौरान ताज के चमकते नगीनों और सुनहरे ताज को दिखाया। इनसे जुड़ी कहानियों को गाइड नितिन ने ट्रंप से साझा किया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios