Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रयागराज: दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगे कई साक्ष्य

प्रयागराज में एक दलित परिवार के पति पत्नी समेत 4 लोगों की हत्या से जुड़े मामले में सोमवार को और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम के अनुसार, मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले थे।  सामने आए साक्ष्य जिसमें मोबाइल की रिकॉर्डिंग और चैट शामिल है।

Two other accused arrested in the case of murder of 4 people of Dalit family police got evidence in investigation
Author
Lucknow, First Published Dec 7, 2021, 4:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज: प्रयागराज (prayagraj) जिले के फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी गांव में दलित वर्ग के एक परिवार के चार लोगों की हत्या (fafamau murder case) के मामले में पुलिस (prayagraj police) ने सोमवार को और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक (गंगापार) अभिषेक कुमार अग्रवाल (SP Abhishek kumar agrawal) ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले थे। जिसके चलते दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

पीड़ित परिवार ने 11 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई थी नामजद FIR
पुलिस टीम के अनुसार, सामने आए साक्ष्य जिसमें मोबाइल की रिकॉर्डिंग और चैट शामिल है। इस संबंध में परिस्थितिजन्य साक्ष्य के मद्देनजर शशि पटेल और रजनीश पटेल को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि फॉरेंसिक जांच में कुछ रिपोर्ट लंबित है। मामले की जांच में सहयोग नहीं करने के लिए इन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक परिवार ने जिन 11 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी, उनके नमूने भी डीएनए जांच के लिए भेजे गए हैं। 

गिरफ्तार हुए अभियुक्तों के मोबाइल में मिले आपत्तिजनक दस्तावेज
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, उनके मोबाइल में रिकॉर्डिंग, चैट और आपत्तिजनक फोटो मिले हैं। घटना से पहले के चैट भी इनके मोबाइल में मिले हैं। पुलिस विस्तृत जांच कर रही है और समुचित धाराओं में इनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। इससे पहले पुलिस ने मामले में पवन सरोज नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, पवन सरोज लगातार पीड़ित परिवार की एक लड़की को परेशान करता था और उसके मोबाइल पर मैसेज भेजता था। अंतिम मैसेज और परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर पवन सरोज को गिरफ्तार किया गया। वहीं, गोहरी हत्याकांड मामले में आरोपी 11 लोगों में से चार लोगों को एक पुराने मामले में गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

24 नवम्बर को 4 लोगों की हुई थी हत्या, विपक्षियों ने सरकार पर साधा था निशाना
आपको बता दें कि फाफामऊ के गोहरी गांव में 24 नवंबर की रात दलित परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद 26 नवंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की महिलाओं का दुख साझा किया और इस घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। वहीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने भी इस घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की थी।

UP News: प्रयागराज हत्याकांड में नया खुलासा, हत्या से पहले मां और नाबालिग बेटी के साथ हुआ था रेप

UP News: प्रयागराज मर्डर केस को लेकर 'AAP' कार्यकर्ताओं ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, सभी जिलों में प्रदर्शन

UP Election 2022: मायावती का योगी सरकार पर हमला, कहा- UP की कानून व्यवस्था दर्शा रही प्रयागराज की घटना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios